सुशासन दिवस के रूप में मनाई वाजपेयी की जयंती

शहर व देहात की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन

By: Vimal

Published: 26 Dec 2020, 08:52 AM IST

बीकानेर. देश के पूर्व प्रधानमंंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती शुक्रवार को सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई। शहर व देहात भाजपा की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर वाजपेयी की ओर से की गई देश सेवाओं को याद किया गया। इस दौरान वाजपेयी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। देहात भाजपा की ओर से किसान चौपाल आयोजित कर वाजपेयी की जयंती मनाई गई। श्रीडूंगरगढ़ में ओसवाल पंचायत भवन में आयोजित किसान चौपाल में देहात जिलाध्यक्ष ताराचन्द सारस्वत व जिला पदाधिकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्प अर्पित किए व दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।


देहात जिलाध्यक्ष ने वाजपेयी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला और पीएम किसान सम्मान निधि योजना व कृषि कानूनों पर विचार रखे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन को बड़ी स्क्रीन पर सामूहिक रूप से देखा और सुना गया। कार्यक्रम में रामेश्वर लाल पारीक, छैलू सिंह शेखावत, हेमनाथ जाखड़, शिव स्वामी, बजरंग लाल सारस्वत, रामनिवास महिया, अगरसिंह पडि़हार, महावीर प्रजापत, जगदीश स्वामी, गिरधारी लाल गोदारा, गंगाधर शर्मा, मानमल शर्मा सहित देहात भाजपा पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

वाजपेयी की ओर से की गई देश सेवाओं का स्मरण
अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर शहर भाजपा के निर्देशानुसार मंडल स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन हुए। वाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनकी ओर से की गई देश सेवाओं को याद किया गया। शहर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के अनुसार स्टेशन रोड स्थित होटल में गंगाशहर और रानी बाजार मंडल का कार्यक्रम हुआ। वहीं महिला मंडल स्कूल में जूनागढ़ व लालगढ़ मंडल के कार्यक्रम हुए। पश्चिम विधानसभा के चारो मंडलों का संयुक्त रूप से कार्यक्रम गोकुल सर्किल स्थित सूरदासाणी बगेची परिसर में हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन को बड़ी स्क्रीन पर देखा व सुना गया। वहीं वाजपेयी के जीवन से जुडे संस्मरण व कविताएं भी सुनाई गई। मंडल स्तर पर हुए कार्यक्रमों के दौरान अखिलेश प्रताप सिंह, अरुण जैन, सत्य प्रकाश आचार्य, अशोक प्रजापत, मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, ओम सारस्वत, गोकुल जोशी, भानू व्यास, नृसिंह सेवग, जेठमल नाहटा, अजय खत्री, विनोद करोल, चन्द्र प्रकाश गहलोत, मुकेश ओझा, कमल आचार्य, दिनेश महात्मा सहित शहर कार्यकारिणी पदाधिकारी, मंडल और मोर्चा पदाधिकारी व कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। वक्ताओं ने वाजपेयी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालने के साथ

BJP
Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned