script110 का माइलेज देगा Avan का नया स्कूटर, पेट्रोल-डीजल की नहीं होगी टेंशन | Avon motors showcased TREND E at automobile expo | Patrika News

110 का माइलेज देगा Avan का नया स्कूटर, पेट्रोल-डीजल की नहीं होगी टेंशन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 10:50:43 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

Avan Motors ने दिखाई Trend E की झलक
मिलेगा जबरदस्त माइलेज
2 बैटरी अटैच करने का मिलेगा ऑप्शन

avon motors

110 का माइलेज देगा Avan का नया स्कूटर, पेट्रोल-डीजल की नहीं होगी टेंशन

नई दिल्ली: बैंग्लौर में automobile Expo 2019 चल रहा है। जेनेवा मोटर शो की तरह इस ऑटोमोबाइल शो में भी कंपनिया अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स को शोकेस कर रही हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए Avan Motors ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E पेश किया। ट्रेंड ई कंपनी की Xero सीरीज इलेक्ट्रिक स्कूटर के तहत ही आएगा।

500 रूपए में किसी भी कार के टायर मिलते हैं इस मार्केट में, दूर-दूर से आते हैं लोग

कंपनी ने कहा है कि ये स्कूटर अपने सेगमेंट में बेस्ट फीचर्स से लैस है। Avan Motors का दावा है कि लिथियम आयन बैटरी से लैस ये स्कूटर 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। ट्रेंड ई स्कूटर में डिटैचेबल बैटरी दी गई है। सबसे खास बात ये है कि इस स्कूटर में इसमें दो बैटरी अटैच करने का ऑप्शन है। सिंगल बैटरी फुल चार्ज पर 60 किलोमीटर और डबल बैटरी फुल चार्ज होने पर स्कूटर 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस बैटरी को 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है ।

ये भी पढ़ें-धड़ल्ले से बिक रही है Honda Civic, मात्र 20 दिनों में मिली रिकॉर्ड बुकिंग

फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में स्टैंडर्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। फ्रंट में disc और रियर में ड्रम ब्रेक है। स्कूटर में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइय स्प्रिंग रियर सस्पेंशन दिया गया है। ई स्कूटर के अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल्स पर भी काम कर रही है। ये देश में अपने आप में पहली तरह की इलेक्ट्रिक बाइक्स होंगी। अगले साल कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च कर सकती है। फिलहाल कंपनी Xero and Xero plus स्कूटरों को बेच रही है।

ये भी पढ़ें-Bike review: स्टाइल और परफार्मेंस का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है Kawasaki Vulcan S

कीमत- ये स्कूटर मार्केट में 45000 रूपए की शुरूआती कीमत पर मिलेंगे जिसका टॉप वेरिएंट 80000 रू तक जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो