scriptPulsar की सवारी होगी और भी मजेदार! आ रहे हैं दो नए मॉडल Elan और Eleganza, जानिए कब खरीद सकेंगे बाइक | Bajaj Pulsar Elan, Pulsar Eleganza New name Trademarked new Bikes | Patrika News
बाइक

Pulsar की सवारी होगी और भी मजेदार! आ रहे हैं दो नए मॉडल Elan और Eleganza, जानिए कब खरीद सकेंगे बाइक

इससे पहले बजाज ने ट्विनर नाम से भी रजिस्ट्रेशन कराया है। जिस पर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि आगामी पल्सर Eleganza और Elan मूल पल्सर के डिजाइन से अलग होंगी।

Apr 27, 2022 / 04:45 pm

Bhavana Chaudhary

bajaj_pulsar_new-amp.jpg

Bajaj Pulsar (प्रतिकात्मक तस्वीर)

बजाज कई दशकों से भारत में एक प्रसिद्व नाम रहा है, और इस कंपनी की लोकप्रियता विदेशी बाजारों में पल्सर लाइनअप के साथ खूब बढ़ी है। पल्सर को साल 2001 में लॉन्च किया गया, और पल्सर ब्रांड दो दशकों से अधिक समय से मोटरसाइकिल सेगमेंट की एक मुख्य बाइक बनी हुई है। हालांकि बीते कुछ महीनों से पल्सर रेंज की बिक्री में काफी कमी आई है। बिक्री को बढ़ावा देने के लिए, बजाज पल्सर मोटरसाइकिलों की एक नई रेंज लॉन्च करने पर काम कर रही है। इसी के चलते बजाज ने दो नए ट्रेडमार्क- पल्सर Elan और पल्सर Eleganza रजिस्टर किए हैं।




रिपोर्ट पर विश्वास करें तो ये दोनों नाम पल्सर रेंज में उनकी आने वाली नई मोटरसाइकिलों के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। फिलहाल इन बाइक्स पर नाम के अलावा अन्य कोई अपडेट नहीं है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि बजाज पल्सर की ये मौजूदा फ्लैगशिप Pulsar 250 के तहत स्लॉट की जाएंगी। इससे पहले बजाज ने ट्विनर नाम से भी रजिस्ट्रेशन कराया है। जिस पर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है, कि आगामी पल्सर एलिगेंज़ और पल्सर एलन मूल पल्सर के डिजाइन से अलग होंगी।




 

 

 

 

बता दें, देश में ओरिजिनल पल्सर हमेशा अपने लो-एंड ग्रंट के लिए जानी जाती हैं, जिसमें बजाज की मजबूत तकनीक DTSi और ExhausTEC शामिल हैं। चूंकि इनमें क्लास-लीडिंग फीचर्स का पैक नहीं है, और इन बाइक्स ने रोजमर्रा के लोगों को आकर्षित किया है। वर्तमान में, बजाज 125cc, 150cc, 160cc, 180cc, 200cc और 250cc से लेकर अलग-अलग इंजन रिप्लेसमेंट के साथ कई पल्सर मॉडल बेचता है। वहीं मार्च 2022 में बजाज पल्सर मोटरसाइकिलों की 67,339 इकाइयों को निर्यात किया गया।




 


ये भी पढ़ें : Driving License खोने पर ना हो परेशान, घर बैठे मिनटों में होगा काम

 

 


कब होंगी लॉन्च

Bajaj Pulsar 250 में 249cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो 8,750rpm पर 24.1 bhp की पावर और 6,500rpm पर 21.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो एक स्लिपर और असिस्ट क्लच फंक्शन से भी लैस है। लॉन्च पर बात करें तो Elan & Eleganza बाइक की लांंचिंग पर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि कंपनी इन बाइक्स को अगले साल के मिड तक बाजार में उतारेगी।




ये भी पढ़ें : Elon Musk को अपनी Future Factory में न्यौता नहीं देना चाहते Ola के CEO, कारण जानकर आप बन जाएंगे भाविश अग्रवाल के फैन

Hindi News/ Automobile / Bike / Pulsar की सवारी होगी और भी मजेदार! आ रहे हैं दो नए मॉडल Elan और Eleganza, जानिए कब खरीद सकेंगे बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो