scriptताकत के मामले में कार को भी फेल कर देगी Ducati Monster 821 बाइक, आज हो रही लॉन्च | ducati Monster 821 bike will launch today | Patrika News

ताकत के मामले में कार को भी फेल कर देगी Ducati Monster 821 बाइक, आज हो रही लॉन्च

Published: May 01, 2018 11:37:11 am

Submitted by:

​Vineet singh

इटली की बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी आज अपनी नई बाइक Ducati Monster 821 को लॉन्च करने जा रही है।

ducati
नई दिल्ली: इटली की बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी आज अपनी नई बाइक Ducati Monster 821 को लॉन्च करने जा रही है। फीचर्स और स्टाइल के मामले में ये बाइक किसी भी मामले में कम नहीं है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में कई सारे बदलाव किए हैं जिसके बाद ये बाइक और ज्यादा पावरफुल और स्टाइलिश हो गयी है। जैसा कि अब मार्केट में BS-IV वाहनों की होड़ मची हुई है ऐसे में डुकाटी ने भी अपनी इस बाइक को BS-IV एमिशन नॉर्म्स वाले इंजन के साथ रिप्लेस किया है जिससे यह बाइक स्टाइलिश लुक और दमदार स्पीड साथ प्रकृति का भी ध्यान रखेगी।
डुकाटी की इस के इंजन को BS-IV मानक वाले इंजन से रिप्लेस किया है ऐसे में ये अधिक स्पीड तो देगी ही साथ ही इसमें पेट्रोल की खपत काफी कम होगी। इस बाइक में आपको 821 CC 90 डिग्री का वी-ट्विन मोटर इंजन मिलेगा साथ ही इस बाइक में आपको 6 स्पीड गियर बॉक्स भी मिलता है। बता दें कि 821 CC के इंजन की वजह से ये बाइक 110hp की पावर और 86Nm का टॉर्क जनरेट करती है जो मार्केट में मौजूद किसी छोटी कार से भी ज्यादा ताकतवर है। ऐसे में राइडर को इस बाइक को चलाने पर असीमित ताकत का एहसास होता है।
डुकाटी की ये नई बाइक बाइक अर्बन, टूअरिंग और स्पोर्ट्स के तीन राइड मोड्स के साथ आती है। राइडर की सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए इस बाइक स्विचेबल ABS फीचर मिलेगा जिसे आप जरूरत के हिसाब से ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इस बाइक में एक बड़ा TFT डिसप्ले डिजिटल मीटर दिया गया है जिसपर राइडर बड़ी आसानी से सभी इंडिकेशन देख सकता है। इस बाइक के इंजन को गर्म होने से बचाने के लिए इसमें 765CC का लक्विड-कूल्ड, 12 वेल्व, DOHC, इन-लाइन 3 सिलेंडर इंजन है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरीम कीमत 8.71 लाख रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो