scriptCG Fraud: शेयर मार्केट में कई गुना मुनाफे का दिया झांसा, रिटायर्ड SECL कर्मी से 21 लाख रुपए की ठगी | CG Fraud: Retired SECL employee duped of Rs 21 lakh | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud: शेयर मार्केट में कई गुना मुनाफे का दिया झांसा, रिटायर्ड SECL कर्मी से 21 लाख रुपए की ठगी

CG Fraud: पीड़ित ने आरोपी से कहा कि एप में जो 67 लाख दिख रहे है उससे ही 16 लाख माइनस कर बचत की रकम दे दे।

बिलासपुरJun 15, 2024 / 12:53 pm

Shrishti Singh

CG Fraud

CG Fraud: शेयर मार्केट में ट्रेडिंग एप के माध्यम से ज्यादा कमाई के लालच में पड़ कर रिटायर्ड एसईसीएल कर्मचारी 21 लाख की ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित ने ठगी की शिकायत साइबर रेंज थाने में की है। पुलिस के अनुसार श्रीकांत वर्मा मार्ग निवासी उदय कुमार पिता लालदेव सिंह (63) एसईसीएल रिटायर्ड कर्मचारी है। माह भर पूर्व वाट्सएप नबर पर ट्रेडिंग से जुड़ा एक काल आया।

यह भी पढ़ें

CG Fraud: सावधान! नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने की 11 लाख की ठगी, 5 युवकों को ऐसे लगाया चूना..FIR दर्ज

फोनकर्ता अमीन ने शेयर मार्केट में रुपए लगाने पर कुछ ही दिनों में करोड़पति बनने का झांसा देकर एक लिंक पर ड्रायकुस डाट काम भेजा। शातिर साइबर ठग ने लिंक से ट्रेडिंग एप को डाउन लोड करवाया। आईपीओ व अन्य शेयर में रुपए लगाने को कहा, रिटायर्ड कर्मचारी ने विभिन्न शेयर में अपने 21 लाख 35 हजार से अधिक रुपए इन्वेस्ट कर दिया। एप के माध्यम से लगाए रुपए का इन्वेस्ट करने पर 67 लाख रुपए की इन्कम दिखाने लगा।

67 लाख रुपए इन्कम दिखाने पर पीड़ित ने कुछ राशि विड्राल करने का प्रयास किया लेकिन रुपए खाते में नहीं आने पर एप में दिए टोल फ्री नबर पर बात करने पर पता चला किरुपए निकालने के लिए 16 लाख रुपए देना होगा। पीड़ित ने आरोपी से कहा कि एप में जो 67 लाख दिख रहे है उससे ही 16 लाख माइनस कर बचत की रकम दे दे। साइबर ठग पीड़ित उदय कुमार सिंह को 16 लाख भेजने का दबाव बनाने लगा।

यह भी पढ़ें

CG Fraud News: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बेटे-बहू से धोखाधड़ी, शातिर ने इस तरह 55 लाख लूटा…पढ़िए पूरा मामला

सीएसपी निमितेश सिंह का कहना है कि पीड़ित ने ट्रेडिंग एप के माध्यम से 21 लाख 35 हजार की ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर साइबर थाने में अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud: शेयर मार्केट में कई गुना मुनाफे का दिया झांसा, रिटायर्ड SECL कर्मी से 21 लाख रुपए की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो