scriptकोरोना टीका प्राइवेट अस्पतालों में तीन दिन के लिए बंद करने का फरमान जारी | Corona vaccination closed for three days in private hospitals Bilaspur | Patrika News

कोरोना टीका प्राइवेट अस्पतालों में तीन दिन के लिए बंद करने का फरमान जारी

locationबिलासपुरPublished: Mar 10, 2021 01:49:50 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– डाक्टर और हेल्थ केयर वर्करों को कोरोना टीका बंद करने का आदेश- 16 प्राइवेट अस्पताल में से 8 हॉस्पिटल्स को बंद करने का फरमान

Corona Vaccination in Chhattisgarh

1 मई से 18 प्लस वालों के लिए शुरू हो रहा वैक्सीनेशन: छत्तीसगढ़ के युवाओं को करना पड़ेगा इंतजार

बिलासपुर. निजी अस्पताल में डाक्टर और हेल्थ केयर वर्करों को कोरोना टीका (Corona Vaccine) बंद करने का आदेश शासन ने दिया है। जिले में तीन दिन के अंदर टीकाकरण बंद कर दिया जाएगा। 16 निजी अस्पताल में से 8 को बंद करने का फरमान है। इस आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग असमंजस में है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सेम्युअल का कहना है कि बिलासपुर जिले में जिन निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लग रहा है वह अलग-अलग हैं।

छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

सेम्युअल ने बताया कि हमारे यहां 8 निजी अस्पताल में सिर्फ हेल्थ वर्कर जिसमें नगर निगम, पुलिस, राजस्व सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को ही टीका लगाया जाता है। वहीं 8 अन्य निजी अस्पताल हैं जहां 60 साल से ऊपर वालों को टीका लगाया जा रहा है। जहां 250 रुपए शुल्क लिया जाता है इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है उनके निर्देश के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

यहां नि: शुल्क लगता है
आरबी, किम्स, स्टार चिल्ड्रन, सिहारे ,वंदना,अपोलो, लाइफ केयर, संजीवनी में नि: शुल्क टीका लगाया जा रहा है। लेकिन आम आदमी के लिए नहीं है।

यहां लगता है 250 रुपए
मार्क, प्रथम अस्पताल, लाल चंदानी, श्रीराम तेलीपारा, स्व.केआर साव, श्रीकृष्णा ,मेहता चिल्ड्रन, स्काई में 60 साल से उपर वालों को टीका लगाया जाता है।

कोरोना के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने मारी बाजी, टीकाकरण में पुरुषों को पीछे छोड़ा

2 हजार हेल्थ वर्करों का हो सकता है पंजीयन निरस्त
स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रथम चरण मे फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाने का काम शुरू किया गया था। टीका 16 फरवरी से लगाया जा रहा है लेकिन अभी तक दो हजार लोगों को टीका लगाना शेष है। इनको कई बार फोन किया गया, मैसेज किया गया इसके बावजूद टीका लगाने नहीं आ रहे हैं। बताया जाता है ऐसे दो हजार वर्करों का पंजीयन निरस्त कर पोर्टल से नाम काटने की तैयारी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो