script6 दिन के अंतराल में फिर बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानें अब कितना हुआ रेट | Price hike of LPG gas cylinder, now domestic cylinder to cost Rs 900 | Patrika News
बिलासपुर

6 दिन के अंतराल में फिर बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानें अब कितना हुआ रेट

– फिर सिलेंडर के दाम 25 रुपए बढ़ाए गए, सोमवार से लागू- व्यावसायिक सिलेंडर के मूल्य में 97 रुपए का इजाफा

बिलासपुरMar 01, 2021 / 10:32 pm

Ashish Gupta

lpg.jpg
बिलासपुर. घरेलू गैस सिलेंडर का दाम फिर बढ़ा दिया गया है। सोमवार से प्रत्येक सिलेंडर के मूल्य में 25 रुपए एवं व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत 19 रुपए बढ़ाई गई है। सिलेंडर की कीमत बढ़ाने का नया रिकार्ड बन गया है।
गैस कंपनियों ने फरवरी माह में 24 दिन में रिकार्ड एक सौ रुपए घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में इजाफा किया था। गैस कंपनियों ने 25 रुपए की वृद्धि का आदेश 28 फरवरी को जारी किया गया पर इसे लागू एक मार्च से किया गया है। सोमवार से घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य 908 रुपए हो गया है। इसी प्रकार व्यावसायिक गैस सिलेंडर में 97 रुपए का इजाफा करके इस मूल्य 1787 रुपए 50 पैसा किया गया है।

विधानसभा में गूंजा कांकेर कम्प्यूटर खरीदी का मुद्दा, स्कूल शिक्षा मंत्री ने की जांच कराने की घोषणा

बेलगाम हो गया
गैस कंपनियों ने गैस सिलेंडरों के दाम हर माह की एक तारीख को निर्धारित करती थी। अब इसके मूल्य में कभी भी वृद्धि कर रहे है। गैस कंपनियां अब कभी भी किसी भी समय सिलेंडरों के दाम बढ़ाने की परिपाटी शुरू कर दी है।

उपभोक्ताओं पर सीधा असर
जिले में गैस सिलेंडरों के लगभग 15 लाख उपभोक्ता है। शहर में करीब ढ़ाई लाख उपभोक्ता है। इन उपभोक्ताओं पर सीधा असर पड़ेगा। इस माह उपभोक्ता को सिलेंडर लेने पर 908 रुपए खर्च करने पडेग़े । वहीं व्यावसायिक सिलेंडर लेने पर 1787.50 रुपए देने पड़ेंगे।

CG Budget 2021-22: राम मार्ग को मिला 30 करोड़, कौशल्या माता मंदिर पर खर्च होगा 16 करोड़

घरेलू सिलेंडर में 25 रुपए का इजाफा
छत्तीसगढ़ गैस डीलर्स एसोसिएशन के सचिव रमेश सिहोते ने कहा, गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपए की वृद्धि कर दी है। इस माह घरेलू गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को 908 रुपए में मिलेगा। व्यावसायिक 19 केजी के सिलेंडर के दाम में 97 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अब यह सिलेंडर 1787 रुपए 50 पैसे में मिलेगा।

मूल्य वृद्धि का सिलसिला
1 फरवरी को गैस सिलेंडर के दाम में कोई परिवर्तन नहीं
4 फरवरी को प्रत्येक सिलेंडर में 25 रुपए की वृद्धि
14 फरवरी को कंपनियों ने हर सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ाए थे
25 फरवरी को घरेलू सिलेंडर का मूल्य वृद्धि 25 रुपए फिर बढ़ा दिया
28 फरवरी को सिलेंडर के मूल्य में 25 रुपए वृद्धि की गई पर लागू किया 1 मार्च से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो