scriptपुष्य के बाद अब धनतेरस की धूम, गोदाम में भरा है स्टॉक, मिल रहे आकर्षक ऑफर, बस बरतें ये सावधानी | Special Offers on Dhanteras this Diwali in Market | Patrika News
बिलासपुर

पुष्य के बाद अब धनतेरस की धूम, गोदाम में भरा है स्टॉक, मिल रहे आकर्षक ऑफर, बस बरतें ये सावधानी

Diwali 2019: बाजार चमका: कार, बाइक, ज्वेलरी एवं इलेक्टॅ्रानिक्स सामानों की खरीदारी पर कई आकर्षक ऑफर (Special Offers on Dhanters)

बिलासपुरOct 24, 2019 / 11:48 am

Saurabh Tiwari

बिलासपुर. पुष्य नक्षत्र में दो दिनों तक बाजार के गुलजार रहने के बाद अब कारोबारियों की नजर धनतेरस पर है। इसके लिए कारोबारियों ने इलेक्ट्रानिक्स, रेडिमेड कपडे, ड्रायफ्रूट्स, पूजन सामग्री, डेकोरेटिव आयटम समेत तमाम सामग्रियों को बड़े पैमाने पर स्टाक कर लिया है। (Diwali 2019) उनकी नजर शुक्रवार को धनतेरस पर 120 करोड़ के कारोबार पर है। पूजन सामग्री, मिट्टी के दिए, खिलौने, लाइङ्क्षटग व अन्य सामग्रियों से भी बाजार अटा पड़ा है। भीड़ का आलम ये है कि पुष्यनक्षत्र के बाद बुधवार को भी किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आई है। गोलबाजार, सदरबाजार, अग्रसेन चौक, बस स्टैंड समेत तमाम प्रमुख चौक-चौराहों पर शाम होते ही भीड़ के रेला से रात तक जाम की स्थिति रही। (Special Offers on Dhanters)
धनतेरस के अवसर पर ग्राहकों को लुभाने के लिए कार, बाइक, ज्वेलरी एवं इलेक्ट्रानिक्स डीलरों द्वारा कैशबैक के साथ स्क्रैच कार्ड समेत तमाम आफरों की घोषणा की गई है। बुधवार को लोग इसकी जानकारी के लिए दुकानों व शोरूम के चक्कर काटते रहे। लोग ये पता लगाते रहे कि बेस्ट आफर कहां मिल रहा है। आफरों में स्कूटी, एलईडी, वॉशिंग मशीन और फ्रीज समेत कई इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है।
धनतेरस पर सोने-चांदी व बरतनों की विशेष खरीदारी
परंपरा के अनुसार धनतेरस को सोने-चांदी एवं बरतनों की खरीदारी विशेष तौर पर की
जाती है। लेकिन बदलते वक्त के साथ दो-पहिया एवं चार पहिया वाहनों के साथ मकान, फ्लैट, जमीन की बुकिंग, होम अप्लायंसेज की रेंज, डिजाइनर क्लाथ, की खरीदारी की नई परंपरा शुरु हो गई है। वैसे धनतेरस के दिन सुख एवं समृद्धि के लिए सोने-चांदी के डिजाइनर जेवर, बर्तनों एवं सिक्कों की खरीदारी को शुभ माना जाता है। इस वर्ष विशेष तौर पर लोग चांदी के पुराने सिक्के, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति की मांग कर रहे हैं।
एलईडी खरीदने पर बरतें ये सावधानी
धनतेरस पर एलईडी खरीदने के बाद ये सावधानी बरतें, अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषज्ञों के अनुसार शार्प एक्वोस फुल स्क्रीन एलईडी टीवी में ब्राइट कलर्स, डीप ब्लैक और सीसीएफ एलसीडी की तुलना में अधिक कंट्रास्ट रेशियो होता है। लिहाजा बिजली कड़कने पर इसके फ्यूज होने का खतरा बना रहता है। जब भी बिजली कड़के तो इसे रिमोट से नहीं बल्कि मेन स्विच से ऑफ करें। अन्यथा इसके खराब होने की संभावना बढ़ जाती है।

Home / Bilaspur / पुष्य के बाद अब धनतेरस की धूम, गोदाम में भरा है स्टॉक, मिल रहे आकर्षक ऑफर, बस बरतें ये सावधानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो