इलाहाबाद हाईकोर्ट ने Nawazuddin Siddiqui की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, छेड़खानी के लगे है गंभीर आरोप

By: Shweta Dhobhal
| Published: 26 Oct 2020, 10:03 AM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने Nawazuddin Siddiqui की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, छेड़खानी के लगे है गंभीर आरोप
Allahabad Court Stays The Arrest Of Actor Nawazuddin Siddiqui

  • इलाहबाद उच्च न्यायालय ने रोकी Nawazuddin Siddiqui की गिरफ्तारी
  • पत्नी Aaliya Siddiqui ने अभिनेता और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
  • अभिनेता के तीसरे भाई को नहीं मिली कोर्ट से राहत

नई दिल्ली। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ( Nawazuddin Siddiqui ) 2011 में तलाक लेकर अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी ( Aaliya Siddiqui ) से अलग हो चुके हैं। बावजूद इसके सालों बाद भी दोनों के बीच एक जंग जारी है। अलग होने के बाद उनकी पत्नी ने उनके पूरे परिवार के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें नवाज के ऊपर और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। यह तक उनकी बेटी संग छेड़खानी का आरोप भी लगाया गया है। आलिया ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर इलाहबाद हाई कोर्ट ने नवाजुद्दीन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इस बात की जानकारी अभिनेता के ही वकील जफर जैदी ने दी है।

Nawazuddin Siddiqui

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' अभिनेता के वकील का कहना है कि कोर्ट ने नवाजुद्दीन उनकी मां मेहरुन्निसा, उनके दोनों भाई फयाजुद्दीन और अयाजुद्दीन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कोर्ट ने उनके तीसरे भाई मुनाजुद्दीन को फिलहाल को राहत नहीं दी है। आपको बता दें अभिनेता की पत्नी का कहना है कि 27 जुलाई को उनके पति के साथ उनके तीनों भाई और उनकी मां ने उन पर हमला किया था। साथ ही उनकी नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ी करनी की कोशिश की थी। जिसके चलते उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

यह भी पढ़ें-अभिनेता Nawazuddin Siddiqui की पत्नी Aaliya ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'प्रेग्नेंट होने पर खुद ड्राइव करके जाती थीं चेकअप के लिए'

Nawazuddin Siddiqui

कोर्ट में यह मामला भारतीय दंड संहिता से जुड़ी धाराओं और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। आलिया पॉक्सो कोर्ट में 14 अक्टूबर को पेश हुईं थीं। जहां उन्होंने महिला मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। आपको बतातें चलें कि नवाजुद्दीन से शादी करने से पहले उनकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन किया था। उन्होंने 17 मार्च 2010 को मुंबई में मुस्लिम धर्म को स्वीकार किया था। वहीं पति से अलग उन्होंने एक बाद एक बार फिर उन्होंने अपना नाम बदलकर अंजना किशोर पांडे कर लिया है।