काला हिरण शिकार मामला: अब सलमान खान को हर विदेश यात्रा पर जाने से पहले लेनी होगी कोर्ट से इजाजत
| Updated: 04 Aug 2018, 07:44:24 PM (IST)
काला हिरण शिकार मामला: अब सलमान खान को हर विदेश यात्रा पर जाने से पहले लेनी होगी कोर्ट से इजाजत
salman khan

19 साल पहले सितंबर 1998 में सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे।

बॉलीवुड के दबंग खान जहां अपनी अपकमिंग फिल्म 'भारत' को लेकर काफी सुर्खियों में थे क्योंकि अचानक प्रियंका चोपड़ा ने उनकी फिल्म को अधूरे रास्ते में ही छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस कैटरीना कैफ को कास्ट किया। बहरहाल, इन दिनों एक बार फिर से उन पर मुसीबत की बिजली आ गिरी। सलमान पर काला हिरण शिकार का मामला चल रहा है और उन्हें पांच साल की सजा भी हुई है। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। लेकिन अब जोधपुर कोर्ट ने आदेश जारी किया है कि वह अब जब भी विदेश यात्रा पर जाएंगे तो उन्हें कोर्ट की इजाजत लेनी होगी।

salman khan

शनिवार को हुआ आदेश जारी

सलमान खान की ओर से शुक्रवार को विदेश जाने के लिए अनुमति मांगे जाने को लेकर याचिका दायर की गई थी। शुक्रवार इस मामले पर सनुवाई अधूरी रह गई थी इसलिए आज इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने सलमान की अर्जी को खारिज कर दिया। शुक्रवार को पीठासीन अधिकारी ने बताया कि कोर्ट में सलमान खान से जुड़े दो मामलों में भी सुनवाई हुई। उन्‍होंने यह सुनवाई शनिवार को भी जारी होने की जानकारी दी। वहीं, काले हिरण शिकार केस में सलमान के वकील ने दूसरी अर्जी दायर की है। जिसके अंतर्गत 10 से 26 अगस्त तक सलमान के आबूधाबी व माल्टा जाने की अनुमति मांगी है। इस अर्जी पर कोर्ट की तरफ से सुनवाई अभी बाकी है।

salman khan

ये है पूरा मामला

बता दें कि 19 साल पहले सितंबर 1998 में सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे। इसी दौरान सलमान को-स्टार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए। आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया। शिकार की तारीख 27 सितंबर, 28 सितंबर, 01 अक्टूबर और 02 अक्टूबर बताई गई। जहां साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा, वहीं सलमान काला हिरण के शिकार मामले में फंस गए। अब उन्हें कांकणी हिरण शिकार में दोषी करार दिया गया है। बता दें कि सलमान के अलावा बाकी सभी को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

Show More