script

राहुल गांधी के बयान पर बॉलीवुड में हड़कम्प! अनुराग से लेकर स्वरा भास्कर आए सामने

Published: Jul 15, 2018 04:53:47 pm

Submitted by:

Amit Singh

इन दिनों वेब सीरिज सैक्रेड गेम्स काफी सुर्खियों में है।जिसमें राहुल गांधी की एंट्री हो चुकी है।

sacred game

sacred game

इन दिनों वेब सीरिज सैक्रेड गेम्स काफी सुर्खियों में है। नेटफ्लिक्स की इस पहली भारतीय ओरिजिनल वेब सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं। इस सीरिज को लेकर इन दिनों काफी विवाद चल रहा है। इसमें नवाजुद्दीन द्वारा बोले गए डायलॉग्स पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जताई थी। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए हाल ही में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। उन्होंने लिखा, ‘RSS और BJP को लगता है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर लगाम लगनी चाहिए और इसे नियंत्रित किया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि यह आजादी हमारा फंडामेंटल राइट है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए जिए और मरे, एक काल्पनिक वेब सीरीज के किरदार इसे बदल नहीं सकते।’


बीबर ने बाल्डविन को गिफ्ट कर डाली इतनी मंहगी अंगूठी, सुन कर उड़ जाएंगे होश!”

https://twitter.com/hashtag/SacredGames?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अनुराग ने किया ट्वीट
राहुल गांधी के इस ट्वीट को निर्देशक अनुराग कश्यप ने रीट्वीट किया और लिखा, ‘thats a yay…’ अनुराग के बाद अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा, ‘ये वाकई सराहनीय बात है कि राहुल गांधी जैसे मुख्य धारा के राजनेता इतना साफ बोल रहे हैं और अभिव्यक्ति की आजादी व सेंसरशिप पर इतनी प्रगतिशील बातें कर रहे है। ‘

अनिल का खुलासा, सलमान के साथ रेस ३ करने से लोगों ने किया था मना

 

https://twitter.com/anuragkashyap72/status/1018155245296381952?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw

सीरिज में राजीव गांधी को अपशब्द!
दरअसल इस सीरीज के एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्त‍ि जताई थी, जिसमें राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार को अपशब्द कहे । इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है।

सिनेमाघरों से नदारद हुई फिल्म! ‘रेस 3’ पर भारी पड़ी रणबीर की ‘संजू’

 

 sacred games

कांग्रेस कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत
बता दें, 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी। दूसरी ओर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें सैक्रेड गेम्‍स के कुछ सीन को आपत्तिजनक बताया गया है।

 

 sacred games

अनुराग ने कहा- किसी राजनेता को टारगेट नहीं किया
सैक्रेड गेम्स में नवाज का हिस्सा निर्देशित करने वाले अनुराग ने कहा था, ‘ये वेब सीरीज किसी राजनेता को टारगेट करने के लिए नहीं बनाई गई है। ये सिर्फ हमारा नजरिया है जो उन दिनों हुए घटनाक्रम को दर्शाता है, चाहे वो पॉलिटिकल हो या धार्मिक। अगर किसी को इससे आपत्ति है तो ये उनकी दिक्कत है।

ट्रेंडिंग वीडियो