बॉलीवुड के इन एक्टर्स की हरकतों ने कर दी थी अपनी पत्नीयों की जिंदगी बद से बदतर, कुछ को उठाना पड़ा था सख्त कदम

By: Shalu Saini
| Published: 21 Aug 2021, 12:47 PM IST
बॉलीवुड के इन एक्टर्स की हरकतों ने कर दी थी अपनी पत्नीयों की जिंदगी बद से बदतर, कुछ को उठाना पड़ा था सख्त कदम

बॉलीवुड और इसकी दुनिया हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है, इरसके साथ ही इस दुनिया के सितारें और इनकी प्यार की खबरें भी कम सुर्खियां नहीं बटोरती। वहीं इस दुनिया के कुछ सितारें ऐसे भी है जिन्होंने अपनी हरकतों के कारण अपनी पत्नीयों की जिंदगी का नरक के भी ज्यादा बुरा बना दिया है।

बॉलीवुड की चकाचौंध ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया हुआ है। इस दुनिया के सितारे यानी कि फिल्मों में काम करने वाले एक्टर और एक्ट्रेस पर हर किसी की नजर टिकी रहती है। उनकी लाइफ स्टाइल किस तरह है, वह अपने रिश्तो को कितनी अहमियत देते हैं, उनके दोस्त कौन है, किसके साथ लिंकअप है और किसके साथ ब्रेकअप है, ये सभी खबरें आए दिन सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लोगों को खूब आकर्षित करती है। वही इस इंडस्ट्री में लिंकअप और ब्रेकअप काफी आम बात है। इसके साथ ही शादी करने के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी इस इंडस्ट्री में काफी देखने को मिलते है। शादी के बाद भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रखने वालों लिस्ट में दिक्कत सितारों के नाम भी शामिल है। पतियों की ऐसी हरकतों के कारण उनकी पत्नियों की जिंदगी नर्क से कम नहीं रही थी। एक्टर्स की पत्नीयों और उनके घर में उनके पति की इन हरकतों के कारण हर दिन कलेश होते थे। वहीं कुछ पत्नियां ऐसी हैं जिन्होंने इसके खिलाफ सख्त कदम उठाया तो कुछ ऐसे थे जिन्होंने बात को वही रफा दफा कर दिया।

शादीशुदा जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के कारण कुछ सेलेब्स ने अलग होना सही समझा तो और कुछ ऐसे थे कि रिश्ते में दरार पड़ने के बावजूद भी उसे भरने का काम करते रहे। हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्स से बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने शादीशुदा होने के बावजूद भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर बीवी की जिंदगी जहर घोलने का काम किया था।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार का। अक्षय काफी दिल फेक स्टार माने जाते हैं और उनके कई अफेयर भी रहे हैं। अक्षय कुमार शादी के बंधन में ट्विंकल खन्ना के साथ बंधे हैं, शादी के कुछ साल बाद इनका दिल अपनी कोस्टार प्रियंका चोपड़ा पर आ गया था। जैसे ही ट्विंकल को अपने पति की हरकतों के बारे में जानकारी लगी तो उन्होंने अक्षय से सीधा शब्दों में कह दिया कि वह अपनी हरकतों पर काबू करे और प्रियंका के साथ दोबारा काम ना करें। इतना ही नहीं एक बार तो प्रियंका से लड़ने के लिए ट्विंकल फिल्म के सेट पर पहुंच गई थी, प्रियंका के गैरमौजूदगी में ट्विंकल ने अक्षय को सबके सामने चांटा मार दिया था।

akshay.jpg

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन कॉन्ट्रोवर्सी से दूर रहने वाले एक्टर है, पर अजय देवगन का नाम भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिस्ट में शुमार है। खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार और कंगना रनौत के अफेयर ने काफी तूल पकड़ा था। वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई की शूटिंग के दौरान अजय, कंगना के साथ में हर जगह को देखे जाते थे जिसके कारण उनका नाम एक साथ जोड़ने लगा था, जिसकी बात काजोल को जैसे ही लगी उन्होंने अजय को धमकी देते हुए कहां कि वह कंगना के साथ दोबारा कभी काम ना करें।

ajay.jpg

वही अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की दास्तान तो हर कोई जानता है। ऐसा कोई नहीं है जो इनके प्यार के किस्से को ना सुना हो। इस दौरान सबसे ज्यादा मुश्किल परिस्थिति में अगर कोई रहा है तो वह जया बच्चन थी। जिन्होंने कई तूफानों का सामना करते हुए अपनी शादी को बचाया। काफी मशक्कत के बाद जया की मेहनत रंग लाई और इनका प्यार एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक नहीं पहुंच पाया। एक बार ऐसा वक्त भी सामने आया था जब इनके अफेयर की खबरों से तिलबिलाई जया ने राम बलराम फिल्म के सेट पर पहुंचकर रेखा को तमाचा जड़ दिया था।

amit.jpg

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान का भी अपनी कोस्टार के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर नाम जुड़ चुका है। शाहरुख खान और गौरी खान दोनों की लव मैरिज थी और उनके लव स्टोरी से हर कोई वाकिफ है। कितने पापड़ बेलने के बाद शाहरुख खान ने गौरी खान को अपनी अर्धांगिनी बनाया था। लेकिन इन दोनों के रिश्ते के बीच प्रियंका चोपड़ा का नाम आ गया था। डॉन फिल्म के दौरान शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के बीच अफेयर की खबरों ने खूब तूल पकड़ा था, जिसके बाद गौरी ने इन खबरों को सख्त रवैया दिखाते हुए अपने पति को अल्टीमेटम दे दिया था और कहा था कि वह प्रियंका संग दोबारा काम नहीं करेंगे।

shahrukh_1.jpg

शत्रुघ्न सिन्हा की शादी पूनम सिन्हा से हुई थे, लेकिन उनके एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर की खबरों ने खूब तूल पकड़ा था। रीना रॉय के साथ शत्रुघ्न सिन्हा के किस्से हर दिन सुर्खियां बटोर थे थे। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका और शत्रुघ्न सिन्हा वापस अपनी पत्नी के पास लौट आया। लेकिन इस दौरान पूनम सिन्हा ने कफी बुरे समय को देखा था।

sinha.jpg

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन गोविंदा क नाम भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिस्ट में शुमार है। गोविंदा का नीलम के साथ अफेयर की खबरें काफी चर्चाएं में रही थी, इतना ही नहीं अपनी शादीशुदा होने की जानकारी गोविंदा ने नीलम को नहीं दी थी। वही उनकी पत्नी ऩे अपने पति कि इन हरकतों को समझदारी से काम लेते हुए इस बुरे वक्त का सामना किया।

govindaa.jpg

राज बब्बर की पहली शादी नादिरा बब्बर से हुई थी, जिसके बाद वह स्मिता पाटिल पर अपना दिल दे बैठे थे। राज बब्बर स्मिता के प्यार में इतना पागल थे कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी से शादी तोड़ दी थी । लेकिन स्मिता और राज का साथ लंबा ना चल सका और स्मिता पाटिल की मौत हो गई, जिसके बाद राज बब्बर पूरी तरह से टूट गए थे। जिसके बाद राज बब्बर की पहली पत्नी नादिरा बब्बर ने उन्हें संभाला था और वक्त के साथ में दोनों दोबारा एक हो गए शादीशुदा होने की जानकारी गोविंदा ने नीलम को नहीं दी थी। वही उनकी पत्नी ऩे अपने पति कि इन हरकतों को समझदारी से काम लेते हुए इस बुरे वक्त का सामना किया।

raj-babbar.jpg

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर आदित्य पंचोली का कंगना रनौत के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में नाम जुड़ चुका है। आदित्य पंचोली की शादी जरीना बहाव से हुई थी, लेकिन उनके कंगना के साथ अफेयर की खबर खूब चर्चा में थी। कंगना ने आदित्य पंचोली पर कई आरोप मड़े थे और जिंदगी में ऐसे उतार चढ़ाव आने के बाद भी जरीना ने उनका साथ नहीं छोड़ा।

aditya.jpg