script‘गोरे लोगों को ऊपर समझते हैं’, अपने सांवले रंग को लेकर Isha Gupta को छलनी पड़ी इंडस्ट्री की कई कड़वी बातें | Esha Gupta On Her Dark Color How Bollywood Industry React | Patrika News

‘गोरे लोगों को ऊपर समझते हैं’, अपने सांवले रंग को लेकर Isha Gupta को छलनी पड़ी इंडस्ट्री की कई कड़वी बातें

Published: Jun 27, 2022 10:31:31 am

Submitted by:

Vandana Saini

इन दिनों ईशा गुप्ता (Esha Gupta), बॉबी देओल (Bobby Deol) के साथ ‘आश्रम 3’ में नजर आ रही हैं. इसी बीच ईशा गुप्ता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की पोल खोली है, जहां उन्होंने बताया कि उनको अपने सांवले रंग की वजह से इंडस्ट्री में क्या कुछ नहीं झेलना पड़ा.

सांवले रंग को लेकर Isha Gupta को छलनी पड़ी इंडस्ट्री की कई कड़वी बातें

सांवले रंग को लेकर Isha Gupta को छलनी पड़ी इंडस्ट्री की कई कड़वी बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता (Esha Gupta) इन दिनों ‘आश्रम 3’ में अपने बोल्ड सीन्स को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. ये वेब सीरीज ‘आश्रम’ का तीसरा पार्ट हैं, जिसमें ईशा गुप्ता ने बॉबी देओल (Bobby Deol) के साथ इंटीमेट सीन दिए है. इसके अलावा ईशा गुप्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग हैं. वो अपने फैंस के साथ अपनी खूबसूरत फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं. वहीं अपने एक इंटरव्यू के दौरान ईशा ने बताया था कि कैसे शुरूआत से लेकर अब तक उनको उनके लुक्स और रंग को लेकर सर्जरी को लेकर तमाम तरह के सलाह दी जाती है.
ईशा ने ये भी बताया कि ‘उनके सांवले रंग की वजह उन्होंने फिल्मों में रोल नहीं मिलते, लेकिन उन्होंने अपने रंग को स्वीकार किया और पूरे आत्मविश्वास के साथ इसे अपनाया’. ईशा गुप्ता ने इंडस्ट्री के इस दोगलेपन के बारे बात करते हुए बताया कि ‘एक वक्त था जब मैं सोचती थी काश मैं इडंस्ट्री से होती. मैं जानती हूं तब मैं इन सबका सामना नहीं करती, जब आप इंडस्ट्री से होते हैं तो आप फ्लॉप भी दे दें तो ये कोई बड़ी बात नहीं होगी, क्योंकि आपके पास अभी भी एक और फिल्म होगी. मुझे याद है जब मेरी पहली फिल्म फ्लॉप हुई थी तो मैं बहुत डरी हुई थी’.
यह भी पढ़ें

इस बॉडी पार्ट को लेकर 65 हजार बार सोचने के बाद Anshula Kapoor ने शेयर की वीडियो, बताई बड़ी वजह

https://twitter.com/hashtag/Aashram?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ईशा ने आगे बताया कि ‘मैंने अपनी पसंद के लिए खुद को ही दोष देना शुरू कर दिया. मुझे लगा कि अब ये खत्म हो गया है और मेरे पास काम नहीं होगा, लेकिन फिर मैंने काफी समय बाद खुद को संभाला और काम करती रही और पैसा कमाती रही. फिर एक समय ऐसा आता है कि आपको एहसास होता है यही जिंदगी है. अपने रंग के बारे में बात करते हुए ईशा ने बताया कि ‘मेरे साथ ऐसे एक ब्रांड कॉन्ट्रैक्ट के दौरान हुआ था. वे मेरी और मेरी एक्स-एजेंसी की गलती थी. हमने ठीक से कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ा नहीं, जिसमें कहा गया था कि व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग प्रोडक्ट्स’.
https://twitter.com/hashtag/Esha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ईशा ने इस बारे में आगे बताया कि ‘अगर मैं अपने चेहरे पर खीरा लगाऊं या रोज सही खाना खाऊं तो मेरे चेहरे की चमक पर फर्क पड़ेगा, लेकिन ब्रांड ने मुझ पर मुकदमा करने का फैसला किया क्योंकि मैं रंग को गोरा करने वाले उनके चीजों का स्पोर्ट करने के लिए तैयार नहीं थी. तब मुझे फिर एर बार एहसास हुआ कि हम एक ऐसे देश में रहते हैं जहां ये समस्या है. कुछ लोगों की मानसिकता है जहां हम गोरे लोगों को ऊपर समझते हैं. वहीं अमेरिकी इससे लड़ रहे हैं. उन्हें लगता है कि जो सांवले रंग का है वो गुलाम होने के लिए होते हैं और जो गोरे हैं उन्हें भगवान ने शासन करने के लिए बनाया है’.
https://twitter.com/hashtag/EshaGupta?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ईशा ने आगे कहा कि ‘भारत में ये समस्या अभी नहीं से नहीं बहुत पुरानी है. हमारा मानना है कि गोरा रंग बेहतर होता है, गोरी लड़कियां अच्छी होती हैं, गोरे लोग अपना रास्ता बनाते हैं. हम अपने ऐड्स में भी यही सब दिखाते हैं. तुम एक क्रीम लगाओ और लड़का तुम्हें अपना के लिए तैयार हो जाएगा. आप क्रीम लगाएं और आपको ड्रीम जॉब मिल जाएगी, लेकिन जब आप अपनी इंडियन स्कीन की टोन के साथ बिना मेकअप के अपने असली चेहरे के साथ विदेश में या यूरोप जाते हैं तो वहां के लोग कहेंगे कि आप सबसे खूबसूरत हैं’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो