Javed Jaffrey Birthday: अपने पिता से इस कारण नफरत करते थे जावेद जाफरी

By: Sunita Adhikari
| Published: 04 Dec 2020, 12:11 PM IST
Javed Jaffrey Birthday: अपने पिता से इस कारण नफरत करते थे जावेद जाफरी
Javed Jaffrey

  • जावेद जाफरी अपने पिता जगदीप से करते थे नफरत
  • शराब की लत के कारण पिता और बेटे की बीच खराब हुए थे संबंध

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से एक अलग छाप छोड़ने वाले एक्टर जावेद जाफरी आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। जावेद का जन्म 4 दिसंबर 1963 को हुआ था। जावेद एक्टर और कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘फायर’, ‘अर्थ’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्में शामिल हैं। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा जावेद अपनी पर्सनल लाइक के चलते भी सुर्खियों में रहते हैं।

Diljit Dosanjh के साथ जुबानी जंग में अकेली पड़ीं कंगना रनौत, अब मीका बोले- थोड़ी सी भी तमीज़ है तो...

शराब की लत के कारण खराब हुए संबंध

जावेद मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफरी के बेटे हैं। जगदीप जाफरी ने 'शोले' और 'अंदाज अपना-अपना' जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने बेहतरीन अभियन से पहचान बनाई। लेकिन क्या आपको पता है कि जावेद अपने पिता से नफरत करते थे। दरअसल, एक वक्त ऐसा था जब जावेद अपने पिता से काफी नफरत करते थे। इसके पीछे वजह थी उनकी शराब और जुए की लत। कुछ वक्त के लिए जगदीप जाफरी ने शराब छोड़ दी थी। लेकिन फिर वह इस लत की गिरफ्त में आ गए। यही कारण है कि उनके बेटे से उनके संबंध ठीक नहीं थे। हालांकि बाद में दोनों के रिश्तों में सुधार भी आया। इसी साल 81 साल की उम्र में जगदीप जाफरी ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

राजनीति में आजमाया हाथ

एक्टिंग के अलावा जावेद जाफरी ने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जावेद ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें चुनाव में हार मिली थी। उनके सामने खड़े थे- भाजपा के दिग्गज नेता और वर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

Radhika Apte की लम्बी छलांग, हॉलीवुड की फिल्म में जासूस के किरदार में

इन दिनों जावेद जाफरी फिल्म 'कुली नंबर 1' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में एक्टर वरुण धवन और सारा अली खान लीड रोल में हैं। यह फिल्म 25 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। वहीं, जावेद जाफरी की फैमिली की बात करें तो उनकी पत्नी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। उनकी पत्नी का नाम हबीबा जाफरी है। उनके तीन बच्चे हैं। जावेद के बड़े बेटे मीजान ने पिछले साल फिल्म 'मलाल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया है।