जया की वजह से रेखा से दूर हुए थे अमिताभ बच्चन, भरी महफिल में एक्ट्रेस ने कहा था- 'आपने नहीं देखे मेरे घाव'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 13 Jun 2021, 11:43 AM IST
जया की वजह से रेखा से दूर हुए थे अमिताभ बच्चन, भरी महफिल में एक्ट्रेस ने कहा था- 'आपने नहीं देखे मेरे घाव'
Jaya Bachchan Rekha Relationship Know Unknown Facts

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है। सालों बाद भी दोनों के कई किस्से सुनने को मिलते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में रेखा और जया के बीच कैसे संबंध थे।

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है। सालों बाद भी रेखा और अमिताभ के प्यार के किस्से सिनेमा जगत के गलियारों में सुनने को मिलते हैं। बेशक बिग बी अपना हमसफर एक्ट्रेस जया प्रदा को सुना हो, लेकिन कहा जाता है कि उनकी असली मुहब्बत रेखा ही थीं। इस अधूरी प्रेम कहानी के कुछ दिलचस्प किस्से आज भी इंडस्ट्री में मशहूर हैं। आज हम आपको इस ट्रायंगल लव स्टोरी के बारें में कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं।

रेखा ने जब पढ़ी जया बच्चन के लिए कविता

रेखा ने अक्सर मीडिया के सामने जया बच्चन संग अपने रिश्तों को एक दायरे में रहते हुए ही बयां किया है। लेकिन मशहूर लेखक यासीर उस्मान द्वारा लिखी गई किताब रेखाःद अनटोल्ड स्टोरी जब सामने आई तो जया और रेखा के बीच के रिश्ते की सच्चाई ने सबको चौंका दिया। इस किताब में बताया गया है कि एक बार रेखा ने स्टेज पर खड़े होकर एक कविता पढ़ी थी। जिसे पढ़ते हुए उन्होंने अपने गम को बयां किया। उस दौरान उस शो में जया बच्चन भी मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें- मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहे अमिताभ बच्चन से नहीं मिलने दिया गया Rekha को, कहा था- 'शायद मौत भी...'

जया बच्चन के सामने बयां किया था रेखा ने दर्द

कविता सुनाते हुए सामने बैठीं जया बच्चन को देखते हुए रेखा ने कहा था कि "मैंने तुम्हारी ओर देखा, तुमने अपना मुंह फेर लिया। क्यों? आपको लगता है कि आप बेहद दुखी हैं, लेकिन क्या आप नहीं देख सकते कि मेरी स्थिति आपसे ज्यादा बदत्तर है? आपकी नज़र में गहरी चोट है, लेकिन क्या आपको नहीं दिखता कि मेरे दिल के घाव आपसे ज्यादा गहरे हैं? किताब में यासीर उस्मान लिखते हैं कि ये लाइनें रेखा ने जया के लिए ही पढ़ी थीं। ताकि वो उनके दर्द को समझ पाएं।

यह भी पढ़ें- संजय दत्त-रेखा की शादी की खबर सुन टूट गए थे सुनील दत्त, एक्ट्रेस को दी थी बेटे से दूर रहने की हिदायत

जया बच्चन को रेखा ने ठहराया था इस बात के लिए जिम्मेदार

इस किताब में रेखा ने जया बच्चन के बारें में ये भी कहा कि अमिताभ बच्चन का उनके साथ दोबारा काम ना करने का फैसला भी उनका नहीं था। बल्कि उसके पीछे की जिम्मेदार जया बच्चन ही थीं। आपको बतातें चलें कि रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी एक साथ फिल्म सिलसिला में नज़र आई थी। जिसमें रेखा और अमिताभ बच्चन कपल बने हुए दिखाई दिए थे। फिल्म के अंत में भी जया बच्चन अपने साथ अमिताभ बच्चन को लेकर चली जाती हैं और रेखा अपनी जिंदगी में अपने प्यार को खो बैठती हैं।

Jaya Bachchan