scriptKarwa chauth 2020: जब श्रीदेवी को हवाई जहाज में खोलना पड़ा अपना व्रत, पायलट से कर दी थी ये डिमांड | Karwa chauth 2020: when sridevi break her fast in airplane | Patrika News

Karwa chauth 2020: जब श्रीदेवी को हवाई जहाज में खोलना पड़ा अपना व्रत, पायलट से कर दी थी ये डिमांड

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2020 02:08:33 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

दुनिया को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस श्रीदेवी भी करवाचौथ के व्रत को पूरे विश्वास के साथ रखती हैं। एक्ट्रेस को लेकर एक किस्सा भी काफी पॉपुलर है जब उन्होंने अपना करवाचौथ का व्रत हवाई जहाज में खोला था और पायलट से एक डिमांड कर दी थी।

sridevi.jpg

Sridevi

नई दिल्ली: आज पूरे देश में करवाचौथ का त्यौहार मनाया जा रहा है। यह त्यौहार हर शादीशुदा महिला के लिए काफी स्पेशल है। इसमें महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती हैं। पूरे दिन बिना खाए पीए महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए दुआ करती हैं। उसके बाद रात को चांद को देखकर अपना व्रत खोलती हैं। इस व्रत को हर महिला रखती हैं। बॉलीवुड में भी इसका अलग ही ट्रेंड है। एक्ट्रेसेज़ हर साल इस व्रत को रखती हैं। दुनिया को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस श्रीदेवी भी इस व्रत को पूरे विश्वास के साथ रखती हैं। एक्ट्रेस को लेकर एक किस्सा भी काफी पॉपुलर है जब उन्होंने अपना करवाचौथ का व्रत हवाई जहाज में खोला था और पायलट से एक डिमांड कर दी थी।
Aditya Narayan ने शादी के लिए सोशल मीडिया से बनाई दूरी, कहा- हम बहुत प्राइवेट लोग हैं

हवाई जहाज में खोला व्रत

दरअसल, ये वाक्या तब का है, जब श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे। वह रात की फ्लाइट से सफर कर रहे थे। वह दिन करवाचौथ का था और श्रीदेवी ने बौनी कपूर के लिए व्रत रखा हुआ था। श्रीदेवी एक ग्लास पानी के साथ व्रत तोडऩे वाली थीं। लेकिन इसके लिए वह पहले चांद को देखना चाहती थीं। कहा जाता है कि श्रीदेवी ने चांद को देखने को लिए पायलट से गुजारिश की थी कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सकें।
Kangana Ranaut के खिलाफ जावेद अख्तर ने किया मानहानि का केस, ऋतिक रोशन मामले में धमकी देने का लगा था आरोप

शूटिंग के दौरान भी रखा व्रत

एक बार फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने बताया था कि श्रीदेवी ने फिल्म की शूटिंग के दौरान भी करवाचौथ का व्रत रखा हुआ था। उस वक्त श्रीदेवी और बौनी कपूर दोनों ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। ऐसे में श्रीदेवी ने फिल्म की शूटिंग के दौरान भी करवाचौथ का व्रत रखा हुआ था। उसके बाद उन्होंने पूरे रीति-रिवाज के साथ अपना व्रत तोड़ा था। बता दें कि हर करवाचौथ पर श्रीदेवी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ करती थीं। 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो