पंकज कपूर से तलाक के 36 साल बाद छलका नीलिमा का दर्द, बोलीं- मैंने अलग होने का फैसला नहीं किया था

By: Shaitan Prajapat
| Published: 19 May 2020, 09:11 AM IST
पंकज कपूर से तलाक के 36 साल बाद छलका नीलिमा का दर्द, बोलीं- मैंने अलग होने का फैसला नहीं किया था
neelima azim

नीलिमा और पंकज ने 1975 में शादी की थी। इसके 9 साल बाद 1984 में दोनों का तलाक हो गया। उस वक्त शाहिद 3 साल के थे। नीलिमा ने सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश की।

अभिनेता शाहिद कपूर की मां और पंकज कपूर की पहली पत्नी नीलिमा अजीम इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों मे है। नीलिमा ने तलाक के 36 साल के बाद अलग होने के फैसले में बारे में बताया है। हाल ही एक इंटरव्यू में उन्होंने तलाक के बाद अपनी जिंदगी में आए बदलाव के साथ ही सिंगल मदर की तरह बेटे शाहिद कपूर की परवरिश के बारे में भी कई बातें कही हैं। उन्होंने तलाक के बारे में बाते हुए कहा कि मैं अलग नहीं होना चाहती थी। पंकज आगे बढ़ चुके थे इसलिए हमने अलग होने का निर्णय लिया।

neelima azim

मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में लगा समय
नीलिमा और पंकज ने 1975 में शादी की थी। इसके 9 साल बाद 1984 में दोनों का तलाक हो गया। उस वक्त शाहिद 3 साल के थे। नीलिमा ने सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश की। मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में समय लगा लेकिन कुछ सालों बाद मैं इससे बाहर निकल ही आई। नीलिमा ने कहा, मैंने तलाक के बाद अपने दोस्तों, फैमिली की मदद से वापसी की। हालांकि, बड़े होने के बाद शाहिद मेरी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे। उन्होंने मुझे तहेदिल से सपोर्ट किया। नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की, लेकिन वो भी नहीं चली और ईशान खट्टर के जन्म के बाद 2001 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी और वो भी 2009 में टूट गई।

neelima azim

मैं अब उनके दुआ करती हूं
निलिमा ने पंकज और अपने तलाक के बारे में कहा कि मैंने कभी उनसे अलग होने का फैसला नहीं किया था। पंकज आगे बढ़ चुके थे। ये मेरे लिए सहन करना बहुत मुश्किल था, लेकिन उसके पास भी अपनी वजह थीं। हम बहुत लंब समय से दोस्त थे, जब मैं 15 साल की थी शायद तब से हम दोस्त थे। जब हम अलग हुए यानी जब हमारा तलाक हुआ। ये दोनों के लिए बहुत दर्दभरा था। लेकिन ठीक है अब वो पूरी तरह अपने परिवार के साथ सेटल हैं। मैं अब उनके अच्छे के लिए ही दुआ करती हूं।

neelima azim

पंकज ने सुप्रिया पाठक से की दूसरी शादी
आपको बता दें कि तलाक के बाद पंकज ने 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली और वह शाहिद की दूसरी मां बन गईं। पंकज-सुप्रिया के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रूहान कपूर है और बेटी सना कपूर हैं। सना फिल्म 'शानदार' में नजर आ चुकी हैं।