शाकाहार की ओर लौट रहा बॉलीवुड: Bhumi Pednekar बनीं शाकाहारी, कहा- लॉकडाउन में अंदर से आई आवाज

By: पवन राणा
| Published: 14 Oct 2020, 08:23 PM IST
शाकाहार की ओर लौट रहा बॉलीवुड: Bhumi Pednekar बनीं शाकाहारी, कहा- लॉकडाउन में अंदर से आई आवाज
शाकाहार की ओर लौट रहा बॉलीवुड: Bhumi Pednekar बनीं शाकाहारी, कहा- लॉकडाउन में अंदर से आई आवाज

भूमि पेडनेकर ( Bhumi Pednekar ) से पहले एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) ने भी इसी साल शाकाहारी बनने का संकल्प लिया था। श्रद्धा कपूर ( Shraddha Kapoor ) ने भी पिछले वर्ष शाकाहारी बनने का फैसला किया था। इनके अलावा हाल ही रितेश देशमुख ( Riteish Deshmukh ) ने जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी अब शाकाहारी बन गए हैं।

मुंबई। बॉलीवुड में लगातार सेलेब्स शाकाहारी ( Non Vegetarian Bollywood Celebs ) बनने का संकल्प ले रहे हैं। इस लिस्ट में अब शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) और रितेश देशमुख ( Riteish Deshmukh ) और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ( Genelia D'souza ) के बाद एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ( Bhumi Pednekar ) का नाम भी जुड़ गया है। भूमि का कहना है कि वह कई वर्षों से शाकाहारी बनना चाहती थीं, लेकिन आदत से पीछा छुड़ाने में समय लग गया।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं...

'महीनों से नहीं खाया मांसाहार'

शाकाहारी बनने को लेकर भूमि ने कहा है कि मांसाहार भोजन पर वह कभी भी बहुत ज्यादा आश्रित नहीं रहीं, लेकिन लॉकडाउन के दौरान इस पर काफी ज्यादा सोचा। यह सब अपने आप अंदर से हुआ। ऐसा करते हुए मुझे छह महीने हो गए हैं और मैं अच्छा महसूस कर रही हूं, अपराधबोध से मुक्त हूं और शारीरिक रूप से भी खुद को तंदरुस्त महसूस कर रही हूं।

View this post on Instagram

#FoodForThought

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar) on

'...फिर मांसाहार खाने का मन ही नहीं किया'

भूमि कहती हैं कि कई साल पहले से ही मैं वेजीटेरियन बनना चाहती थी, लेकिन आदतों से पीछा छुड़ाना काफी मुश्किल हो जाता है। पर्यावरण की रक्षा करने वालों के साथ अपने सफर के दौरान मैंने कई सारी चीजें सीखी और फिर मांसाहार खाने का मन ही नहीं बना।

इन फिल्मों में आएंगी नजर

आने वाले समय में भूमि फिल्म 'दुर्गावती' में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 11 दिसंबर को रिलीज होगी। अशोक के निर्देशन में बनी तेलुगू हॉरर थ्रिलर 'भागमथी' की इस हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार भी हैं। इसकी स्ट्रीमिंग एमेजॉन प्राइम वीडियो पर होगी। इसके अलावा भूमि अपकमिंग फिल्म 'तख्त' में भी नजर आएंगी। राजकुमार राव के साथ 'बधाई हो' का एक और पार्ट उनके खाते में है। हाल ही में उनकी फिल्म 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' भी स्ट्रीम हुई है।

Adah Sharma ने पहनी 'फूलवाली ड्रेस', फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

ये सितारे बन चुके हैं शाकाहारी ( Bollywood Actors who turned Vegetarian )

भूमि से पहले एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी इसी साल शाकाहारी बनने का संकल्प लिया था। इस पर उनके पति राज कुंद्रा ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी पर गर्व है। श्रद्धा कपूर ने भी पिछले वर्ष शाकाहारी बनने का संकल्प लिया था। इनके अलावा हाल ही रितेश देशमुख ने जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी अब शाकाहारी बन गए हैं। रितेश और जेलेनिया ने अंगदान का भी संकल्प किया हुआ है। केबीसी के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में रितेश ने बताया कि वे चाहते हैं जब उनके अंगदान की बारी आए तो लोग कहें कि कितने स्वस्थ अंग छोड़कर गया है, इसलिए वह शाकाहारी बनने को प्रेरित हुए।

देखें शाकाहारी सेलेब्स की लिस्ट : ( List of non vegetarian Bollywood actors )

रिचा चड्ढा, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, कंगना रनौत, मल्ल्किा शेरावत, नेहा धूपिया, ईशा गुप्ता, शाहिद कपूर, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, रेखा, सोनाक्षी सिन्हा, जॉन अब्राहम, आलिया भट्ट, कार्तिक आर्यन, परिणिति चोपड़ा, विद्या बालन, तमन्ना भाटिया, विद्युत जामवाल, सोनू सूद, शिल्पा शेट्टी, भूमि पेडनेकर, श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा और मानुषी छिल्लर शाकाहारी बन चुके हैं।