विराट कोहली और तमन्ना भाटिया के खिलाफ केस दर्ज, गिरफ्तारी की मांग तेज

By: Shaitan Prajapat
| Published: 02 Aug 2020, 09:12 AM IST
विराट कोहली और तमन्ना भाटिया के खिलाफ केस दर्ज, गिरफ्तारी की मांग तेज
Virat Kohli Tamannaah Bhatia

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Team India captain Virat Kohli and Bollywood actress Tamannaah Bhatia) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। विराट कोहली और तमन्ना भाटिया के खिलाफ के केस दायर हुआ है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Team India captain Virat Kohli and Bollywood actress Tamannaah Bhatia) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। विराट कोहली और तमन्ना भाटिया के खिलाफ के केस दायर हुआ है। खबरों के अनुसार, दोनों पर ऑनलाइन जुए (accused of promoting online gambling) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि क्रिकेटर और अभिनेत्री के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) में एक याचिका दायर की गई है. दोनों की गिरफ्तारी की मांग भी तेज हो गई है। खबरों के अनुसार, यह याचिका चेन्नई (Chennai) के एक वकील ने दायर की है। इस याचिका में वकील ने दोनों पर आरोप लगाया है, युवा ऑनलाइन जुए के आदी हो रहे हैं। उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय से तत्काल प्रभाव से खेल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है।

Virat Kohli Tamannaah Bhatia

वकील ने अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है, युवाओं को इसकी आदत हो रही है और ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट कोहली और तमन्ना भाटिया जैसे सितारों का इस्तेमाल युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए कर रही हैं। ऐसे कई सितारे हैं जो ऑनलाइन गेम को प्रमोट करने वाले विज्ञापन में दिखाई देते हैं। विराट और तमन्ना के नाम भी इनमें शामिल हैं। फिलहाल दी गई याचिका में, तमिलनाडु में हाल ही में एक आत्महत्या का मामले के बारे में भी लिखा गया है। इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुनवाई 4 अगस्त मंगलवार को हो सकती है। उन्होंने एक लड़के के मामले का भी जिक्र किया, जिसने हाल में सुसाइड कर लिया था क्योंकि वह ऑनलाइन जुए के लिए उधार लिए पैसे वापस नहीं कर पाया था।

Virat Kohli Tamannaah Bhatia

याचिकाकर्ता ने तमिलनाडु में हाल ही में आत्महत्या के बढ़ते मामलों का भी जिक्र किया है, जहां बड़ी संख्या में युवा ऑनलाइन जुए में बहुत पैसा खोने के बाद ऐसा कदम उठाया। याचिकाकर्ता ने यह भी कहा कि युवा ज्यादा दर पर ब्याज पर पैसा उधार लेते हैं और जब वह उसे हार जाते हैं तो आत्महत्या करने की सोचते हैं। याचिकाकर्ता ने ऑनलाइन गेम की तुलना ब्लू व्हेल गेम से की थी। जिसके कारण कई युवाओं ने अपनी जान दे दी थी, जो इस गेम के आदी थे। मामले की सुनवाई मंगलवार को हो सकती है। आपको बता दें कि ब्लू व्हेल भी एक ऐसा गेम था जिसमें देश के बच्चों की जान चली गई थी।