script

रेखा को इस एक्टर ने बांहों में जकड़कर किया था KISS, आंखो से निकल गए थे आंसू

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2021 09:07:23 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड पर राज करने वालीं रेखा को एक एक्टर ने अपनी बांहों में जकड़कर 5 मिनट तक किस किया था, जिसके बाद वह खूब रोईं थीं

rekha
बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिनका नूर उम्र से साथ ढला नहीं। रेखा (Rekha) उनमें से एक हैं. उम्र का पहिया जैसे-जैसे घूम रहा है, रेखा की खूबसूरती, उनकी दिलकश अदाएं लोगों को कल की तरह ही दीवाना कर रही हैं। वो उतनी ही खूबसूरत हैं, जितनी वो दशकों पहले नजर आती थीं। रेखा के सामने बड़ी-बड़ी हीरोइनें फीकी लगती हैं. रेखा के जीवन के कई ऐसी बातें हैं, जिससे दुनिया आज भी अनजान हैं।
12 साल की उम्र से शुरू किया काम

बॉलीवुड का सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की जिंदगी काफी मुश्किल थीं। रेखा की मां पर इतना कर्ज था कि छोटी सी उम्र में ही उनको काम करना पड़ा। रेखा ने 12 साल की उम्र में तमिल फिल्म में काम करना शुरू कर दिया था। बचपन में तंगी ऐसी कि न करने पर सजा का डर होता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा जब छोटी सी उम्र में काम करके थक जाती थीं और काम पर जाने से मना करती थीं तो भाई उनको मारते थे।
तंग करने के लिए बनाया था प्लान

यह भी देखें- Sidharth Shukla की मौत के बाद Shehnaaz Gill ने बताया रिश्ते का सच

यासीर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा एन अनटोल्ड स्टोरी में एक फिल्म की शूटिंग का जिक्र किया गया है। किताब में लिखा है कि फिल्म ‘अनजाना सफर’ के डायरेक्टर राजा नवाठे और फिल्म के हीरो बिश्ववजीत ने रेखा को तंग करने के लिए फिल्म का सीन शूट करने का प्लान बनाया, जिसके बारे में रेखा को नहीं बताया गया।
लोग तालियां बजा रहे थे और वो…

15 साल की रेखा रोमांटिक गाने के शूट के लिए सेट पर पहुंचीं और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिश्ववजीत ने रेखा को बांहों में भरा और उन्हें किस करने लगे. रेखा को इसकी जानकारी पहले से बिल्कुल नहीं थी। बिश्ववजीत 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे. यूनिट के लोग चीयर कर रहे थे, लेकिन रेखा की आंखों में आंसू बहने लगे।
नीतू और ऋषि में मांग भरकर पहुंची थीं रेखा‘चलो बुर्का पहनकर नमाज पढ़ो’, जब पार्टी के दौरान शाहरुख ने गौरी से कहा, परिवार रह गया था हक्का-बक्का

यह भी देखें-

कहा जाता है कि फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ के बाद से ही अमिताभ-रेखा के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ के सेट पर अमिताभ ने रेखा को परेशान करने वाले एक शख्स की पिटाई कर दी थी। 1982 में नीतू और ऋषि की शादी में पहली बार सिंदूर में दिखीं, उन्हें देखकर चर्चा होने लगी कि रेखा ने शादी किससे की है।
आपको बता दें कि बतौर हीरोइन रेखा की पहली तेलुगु फिल्म आई 1968 में आई। बॉलीवुड में रेखा को 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ में पहला ब्रेक मिला, ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।
 

ट्रेंडिंग वीडियो