धर्म से ज्यादा आध्यात्म में विश्वास रखते हैं सैफ अली खान, ज्यादा धार्मिक होने को एक्टर ने बताया खतरनाक

By: Shweta Dhobhal
| Published: 09 Sep 2021, 01:51 PM IST
धर्म से ज्यादा आध्यात्म में विश्वास रखते हैं सैफ अली खान, ज्यादा धार्मिक होने को एक्टर ने बताया खतरनाक
Saif Ali Khan

एक्टर सैफ अली खान अपनी अपकमिंग फिल्म 'भूत पुलिस' के प्रोमोशन में जुट गए हैं। प्रोमोशन के दौरान सैफ ने धर्म और पुनर्जन्म पर अपने विचार रखें।

नई दिल्ली। अभिनेता सैफ अली खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'भूत पुलिस' को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म में दर्शक सैफ को भूत प्रेतों को अपने वश में करते हुए दिखाई देंगे। फिल्म रिलीज़ से पहले स्टार कास्ट फिल्म के प्रोमोशन में जुट गई है। सैफ ने फिल्म के प्रोमोशन के दौरान भूतों से जुड़ी बातें की साथ ही बताया कि वो किस पर चीज़ पर सबसे ज्यादा विश्ववास करते हैं। जो उन्हें सकारात्मकता देती है।

सैफ को पसंद है आध्यात्मिक रहना

भूत पुलिस के प्रोमोशन के दौरान सैफ अली खान ने बताया कि उन्हें धार्मिक नहीं बल्कि आध्यात्मिक रहना ज्यादा पसंद है। असल जिंदगी में वह खुद को बिल्कुल भी रिलीजियस नहीं मानते हैं। सैफ का ये भी कहना है कि धार्मिक हो जाने से उन्हें चिंता होती है। वो अपनी सोच से बिल्कुल धर्मनिरपेक्ष हैं। सैफ ने भूतों और भगवान को लेकर भी अपना विचारों का सबके सामने रखा।

सैफ को चिंतित करते हैं धर्म

सैफ अली खान ने कहा कि "मैं वास्तविक जीवन में अनीश्वरवादी हूं। मैं इस मायने में बहुत धर्मनिरपेक्ष हूं। मुझे लगता है कि बहुत अधिक धर्म मुझे चिंतित करता है क्योंकि वे मौत के बाद के जीवन पर ज्यादा जोर देते हैं और इस जीवन की बात नहीं करते हैं। मैंने पाया है कि बहुत ज्यादा धार्मिक होने पर आप एक संगठन का रूप लेने लगते हैं, जिसके साथ फिर बहुत सारी समस्याएं जुड़ जाती हैं। ऐसे में बहस छिड़ जाती है कि मेरे ईश्वर, या आपके ईश्वर या किसके ईश्वर बेहतर हैं। मैं इसलिए धार्मिक हूं, क्योंकि मैं सर्वोच्च शक्ति के अस्तित्व में विश्वास करता हूं । लेकिन वो सर्वोच्च शक्ति क्या है, मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता है।"

'भूत पुलिस' साइन करने की बताई असल वजह

एक्टर ने आगे बताया कि "मैं प्रार्थना करता हूं और अपनी एनर्जी को अपने कामों पर लगाता हूं। मैं धार्मिक होने की बजाए आध्यात्मिक ज्यादा हूं। मैं मौत के बाद के जीवन में विश्वास नहीं करता। मेरा मानना है कि जब हमारी डेथ होती है, उसके साथ सारी चीजें खत्म हो जाती हैं।" प्रोमोशन के दौरान सैफ ने भूत पुलिस फिल्म करने की खास वजह भी बताई।

सैफ ने बताया कि "फिल्म में कुछ ऐसा होना चाहिए, जोकि आपको पूरी फिल्म से जोड़े रहे। जब आप कोई कहानी सुनते हैं या कोई पटकथा पढ़ते हैं, तो आपके दिल और दिमाग फिल्म के सीन खुद ब खुद बनाने लगते हैं। मेरे साथ ऐसा हुआ।"

 

यह भी पढ़ें- पापा सैफ की दूसरी शादी में खूबसूरत अंदाज में पहुंची थीं सारा अली खान, मां अमृता ने किया था तैयार

 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़

'भूत पुलिस' में सैफ अली खान विभूति के किरदार में दिखाई देंगे। जोकि पैसों के लिए भूतों को अपने वश में करता है। सैफ अली खान के साथ फिल्म में एक्टर अर्जुन कपूर भी मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। साथ ही यामी गौतम, जैकलीन फर्नांडीज और जावेद जाफरी भी अहम किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म का निर्देशन पवन कृपलानी ने किया है। 10 सितंबर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर फिल्म रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें- बेटे के नाम से लेकर हिंदुत्व के अपमान को लेकर विवादों में फंस चुके हैं सैफ अली खान