माधुरी दीक्षित से ब्रेकअप के बाद संजय दत्त का हो गया था बुरा हाल, पहली पत्नी ने किया था खुलासा

By: Sunita Adhikari
| Published: 18 Aug 2021, 05:37 PM IST
माधुरी दीक्षित से ब्रेकअप के बाद संजय दत्त का हो गया था बुरा हाल, पहली पत्नी ने किया था खुलासा
Sanjay Dutt Madhuri Dixit

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का नाम एक साथ लिया जाता था। फिल्म साजन के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। हालांकि, संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव से भरी है। फिल्मों से ज्यादा वह हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण चर्चा में रहे। उनका नाम कई विवादों के साथ जुड़ा। कुछ वक्त पहले उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म 'संजू' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बताया है। फिल्म में ये भी बताया गया कि संजय दत्त की 308 गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं। उनका फिल्मी अभिनेत्रियों के साथ भी नाम जुड़ा था। जिसमें से एक थीं- माधुरी दीक्षित।

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का नाम एक साथ लिया जाता था। फिल्म साजन के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। हालांकि, संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे। उन्होंने 1987 में रिचा शर्मा से शादी की थी। इसके बावजूद, वह माधुरी से प्यार कर बैठे थे। दोनों ने साथ में ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘थानेदार', ‘खलनायक’, ‘इलाका’, ‘साहिबान’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया।

ये भी पढ़ें: 55 साल के कुंवारे सलमान खान कभी जूही चावला से करना चाहते थे शादी, पिता से मांगा था एक्ट्रेस का हाथ

sanjay_dutt_madhuri_dixit_1.jpg

कहा जाता है कि माधुरी और संजय एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन तभी एक घटना ने दोनों को हमेशा के लिए अलग कर दिया। साल 1993 में संजय दत्त को मुंबई सीरियल ब्लास्ट के बाद ‘टाडा और आर्म्स एक्ट’ के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद माधुरी ने उनसे दूरी बना ली थी। संजय की गिरफ्तारी के बाद स्टारडस्ट ने अपने आर्टिकल में लिखा था कि माधुरी ने संजय दत्त के साथ अपने सभी संबंध तोड़ लिए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बहन से कहा था कि वह संजय दत्त से कह दें कि वह उन्हें कभी फोन न करें। माधुरी से ब्रेकअप के बाद संजय पूरी तरह टूट गए थे। इस बारे में उनकी पहली पत्नी रिचा ने बताया था।

ये भी पढ़ें: क्या कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने गुपचुप कर ली सगाई? सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबरें

उन दिनों रिचा शर्मा कैंसर से जूझ रही थीं। उस दौरान उन्होंने स्टारडस्ट को दिया था। इसमें उन्होंने बताया था कि जब माधुरी ने संजय को छोड़ दिया था तब वह पूरी तरह टूट गए थे। रिचा ने कहा था, ‘हर व्यक्ति को अपने जीवन में भावनात्मक रूप से किसी न किसी की जरूरत पड़ती है। इसी तरह वह भी माधुरी दीक्षित पर निर्भर थे। जब माधुरी ने उन्हें छोड़ दिया था, तब वह बुरी तरह टूट कर बिखर गए थे।’