Rishi Kapoor के 68वें बर्थडे पर बेटी रिद्धिमा को आई पिता की याद, टूट गया दिल

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 04 Sep 2020, 09:41 AM IST
Rishi Kapoor के 68वें बर्थडे पर बेटी रिद्धिमा को आई पिता की याद, टूट गया दिल
Rishi Kapoor 68th birthday

  • आज ऋषि कपूर (Rishi Kapoor 68th birthday) 68वें जन्मदिन हैं
  • पिता को याद कर भावुक हुई बेटी रिद्धिमा

नई दिल्ली। साल 2020 बॉलीवुड के लिए एक काला अध्याय बनकर सामने आया है, इस साल फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसे सितारों को खोया है जिनकी भरपाई करना नामुमकिन है। इन्हीं सितारों में एक थे ऋषि कपूर जिनकी अचानक हुई मौत से ना केवल बॉलीवुड सदमें में है, बल्कि उनका परिवार आज भी उनकी यादों को संजोए हुए उन्हें हर पल याद करता है। आज उन्हीं सितारे का 68वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनके परिवार का हर सदस्य बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) अपने पापा को काफी मिस कर रही हैं। यह ऐसा पहला साल है जब कपूर खानदान में मनाए जाने वाले खास दिन में ऋषि कपूर अपने परिवार से हमेशा के लिए दूर चले गए हैं।

पापा के यूं दूर चले जाने से बेटी रिद्धिमा कपूर उन्हें हर पल याद करती रहती हैं। आज के दिन को याद करते हुए उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट (Emotional Post) शेयर किया है। जिसमें ऋषि कपूर अपने पूरे परिवार के साथ दिखाई दे रहे हैं।
बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्यॉय के नाम से मशहूर ऋषि कपूर को आज के दिन परिवार के साथ उनके फैंस, दोस्त भी काफी याद कर रहे हैं। चार सितंबर 1952 को जन्में ऋषि कपूर ने बॉलीवुड को कई शानादर सुपरहिट फिल्में दी हैं।

View this post on Instagram

Love you always Papa ...

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (RKS) (@riddhimakapoorsahniofficial) on

बता दे कि 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर का निधन कैंसर की बीमारी के चलते हुआ था उनके आखिरी दर्शन के लिए परिवार के सभी सद्स्य मौजूद थे, नही थी तो उनकी सबसे लाडली बेटी रिद्धिमा। जिसका उन्हें ताउम्र अफसोस है कि वो अपने पिता को आखिरी बार जी भर कर नहीं देख पाईं, पिता की यादों को समेटे बेटी रिद्धिमा हर पल पिता की तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्हें याद करती रहती हैं।
आज के दिन भी रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें पोस्ट करने के बाद पिता को याद करते हुए लिखा- "पापा, कहते हैं कि जब आप किसी अपने को खो देते हैं तो उसके बगैर आप जिंदा नहीं रह सकते, आपका दिल बुरी तरह टूट जाता है! मै भी आपके जाने के बाद पूरी तरह से टूट गई हूं।"

उन्होंने आगे लिखा- “मुझे पता है कि आप हमसे दूर होने के बाद भी हमारे बीच रहकर हम सभी को देख रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं आपके द्वारा बताए सिद्धान्तों पर सभी जीते हैं। अपनी पोस्ट में रिद्धिमा ने आगे लिखा- "पापा आपने मुझे करुणा का उपहार दिया, मुझे रिश्तों का मूल्य दिया और मुझे वह इंसान बना दिया जो मैं आज हूं। मैं आपको हर दिन याद करती हूं और हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी। आज और हमेशा, हैप्पी बर्थडे”। इसके साथ उन्होंने एक हार्ट वाली इमोजी भी शेयर की है।

बता दे कि ऋषि कपूर कैंसर की बीमारी से काफी लंबे समय तक जूझते रहे थे।उसके इलाज के लिए वो न्यूयॉर्क भी गए थे।और लगभग एक साल तक रहने के बाद वो स्वस्थ होकर भारत आए थे। भारत आने के बाद उन्होंने अपनी अधूरी फिल्मों को पूरा भी किया था। लेकिन इस बीमारी की जंग लड़ते हुए इसी साल अप्रैल में दुनिया को अलविदा कह गए थे। कोरोनावायरस माहामारी के चलते उनकी बेटी अपने पिता के आखिरी दर्शन करने के लिए नही पहुंच पाई थी। जिसका गम उन्हें शायद हमेशा ही रहेंगा।

Rishi Kapoor rishi kapoor birthday
Show More