सोहा अली को Kiss करते समय माधवन सोच रहे थे सैफ अली मुंह पर मुक्का मार रहे हों, 'रंग दे बसंती' एक्टर ने किया खुलासा

By: पवन राणा
| Published: 03 Aug 2021, 05:42 PM IST
सोहा अली को Kiss करते समय माधवन सोच रहे थे सैफ अली मुंह पर मुक्का मार रहे हों, 'रंग दे बसंती' एक्टर ने किया खुलासा

एक्टर आर माधवन ने फिल्म 'रंग दे बसंती' में सैफ अली खान की बहन सोहा अली के साथ एक रोमांटिक सीन से जुड़ा राज खोला है। माधवन ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ऑटोबायोग्राफी में बताया कि उन्हें सोहा को किस करना था, लेकिन उनके दिमाग में चल रहा था कि सैफ अली उनके मुंह पर मुक्का मार रहे हों। ऐसा इसलिए कि वे सैफ के साथ एक दुश्मनी वाली फिल्म कर चुके थे।

मुंबई। एक्टर आर माधवन ने कई फिल्मों में यादगार अभिनय कर दर्शकों को अपना फैन बनाया है। उनकी ऐसी ही एक यादगार मूवी है 'रंग दे बसंती'। इस मूवी में माधवन के अलावा आमिर खान, सिद्धार्थ, कुणाल कपूर, शरमन जोशी, सोहा अली खान व अन्य स्टार्स थे। कम ही लोगों को पता है कि सोहा अली खान के साथ एक रोमांटिक सीन करते समय घबरा गए थे। उन्हें सोहा के भाई सैफ अली खान याद आ गए। आइए जानते हैं क्या है ये किस्सा—

r_madhavan_rang_de_basanti_movie.png

'सैफ अली खान मेरे मुंह पर मुक्का मार रहे हों'

हाल ही राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ऑटोबायोग्राफी 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' आई है। इसमें आर माधवन ने एक रोचक किस्सा शेयर किया है। ये किस्सा फिल्म 'रंग दे बसंती' से जुड़ा हुआ है। 2006 में आई इस फिल्म में माधवन का कैमियो है। इस रोल के बारे में मेहरा ने लिखा है कि ये फिल्म का सबसे छोटा और चैलेंजिंग रोल था, जिसके ईर्द-गिर्द फिल्म घूमती है। इस सीन में माधवन सोहा को प्रपोज करते हैं और उनके बीच में किस होता है। ये किस 'तू बिन बताए' सॉन्ग के दौरान था। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, माधवन ने लिखा,'मेरे दिमाग में केवल एक ही चीज चल रही थी, वो थी सैफ अली खान (सोहा के भाई जिनके साथ मैंने एक तनाव भरी मूवी दुश्मन के रूप में की थी) जो मेरे मुंह पर मुक्का मार रहे हों। लेकिन मुझे ये स्थापित करना था कि मैं एक आदर्श बॉयफ्रेंड हूं। ये शायद मेरा पहला ऑनस्क्रीन किस भी था।' माधवन ने सैफ के साथ की गई जिस फिल्म का जिक्र किया है, वह 'रहना है तेरे दिल में' (2001) है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड फिल्मों के वो 10 किसिंग सीन, जो रोमांटिक होने के साथ ही 'हॉट एंड बोल्ड' भी हैं

r_madhavan_rang_de_basanti.png

यह भी पढ़ें : शाहरुख ने कैटरीना के साथ दिया अपना पहला ऑनस्क्रीन किस, लकी होने के सवाल पर एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

शाहरुख खान ने डेट्स की वजह से नहीं किया ये रोल
किस सीन वाले खुलासे के अलावा मेहरा की इस बुक में यह भी बताया गया है कि 'रंग दे बसंती' में माधवन का रोल पहले शाहरुख खान को दिया जाना था। लेकिन शाहरुख 'स्वदेश' की शूटिंग में व्यस्त थे, इसलिए वे डेट्स नहीं दे पाए और मना कर दिया। इससे पहले माधवन को करण सिंघानिया का रोल दिया गया था, जो बाद में सिद्धार्थ ने किया। 2006 में माधवन 'थाम्बी' की शूटिंग कर रहे थे। तब उनके कंधे तक लंबे बाल थे। जबकि 'रंग दे बसंती' में अजय राठौड़ का किरदार पायलट था, तो बाल छोटे होने चाहिए थे। माधवन ने बताया कि छोटे बालों के लिए मेकर्स ने उनके लिए एक स्पेशल विग मंगवाई थी। ये करीब 70,000 रुपए की थी। मेकर्स के इस तरह के इंतजाम को देख माधवन इस रोल के लिए ना नहीं कह पाए।