जान बूझकर जब अनिल कपूर ने फेंका सनी देओल के मुंह पर थूक, एक्टर की हरकत देख दंग रह गए थे लोग

By: Shweta Dhobhal
| Published: 16 Sep 2021, 08:36 PM IST
जान बूझकर जब अनिल कपूर ने फेंका सनी देओल के मुंह पर थूक, एक्टर की हरकत देख दंग रह गए थे लोग
Anil Kapoor Sunny Deol

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अनिल कपूर एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं। दोनों के झगड़ों के कई किस्से आज भी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं। करीबन 37 सालों से अनिल और सनी ने एक साथ कोई फिल्म नहीं की है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अनिल कपूर ने एक साथ पांच फिल्मों में काम किया है। इन दिनों अभिनेताओं के बीच की बॉन्डिंग के बारें में बात करें तो दोनों ही एक दूसरे की दुश्मन हैं। अनिल कपूर और सनी देओल का एक बार नहीं बल्कि तीन बार आपस में झगड़ा हो चुका है। यही वजह है कि 35 सालों में आज तक इन दोनों अभिनेताओं की जोड़ी में साथ में फिर कभी नज़र नहीं आई।

अमिताभ बच्चन सभी अभिनेताओं के लिए कड़ी टक्कर

ये उस वक्त की बात है जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और गोविंदा जैसे सितारों का खूब नाम था। उस वक्त इन सभी के लिए अमिताभ बच्चन एक तगड़े कॉम्पिटिशन थे। संजय दत्त और सनी देओल को इंडस्ट्री में उनके पिता के नाम से भी लोग जानते थे,लेकिन मिथुन चक्रवर्ती और गोविंदा को इंडस्ट्री में उनके डांस की वजह से लोग जानते थे। वहीं जैकी श्रॉफ वो शख्स थे। जिन पर मशहूर फिल्म निर्माता सुभाष घई उन दिनों खूब मेहरबान थे। वहीं अनिल कपूर के सिर पर उनके बड़े भाई और निर्देशक बोनी कपूर का हाथ है।

सनी देओल पर लगाया अनिल कपूर ने गला दबाने का आरोप

सनी देओल और अनिल कपूर की साल 1988 में पहली फिल्म आई थी। इस फिल्म का नाम 'राम अवतार' था। फिल्म में एक सीन था। जिसमें सनी देओल को अनिल कपूर का गला दबाना था। सीन करते हुए सनी इतने जोश में आ गए कि उन्होंने असल में अनिल कपूर का गला थोड़ा जोर से दबा दिया। शूट जैसे ही खत्म हुआ अनिल कपूर ने सेट पर हंगामा मचा दिया। अनिल कपूर ने सनी देओल के लिए कहा कि उसने मेरा गला जानबूझकर दबाया था। ये बात जब मीडिया में आई तो आग की तरह फैल गई। इस खबर से सनी देओल अनिल कपूर से काफी नाराज़ हो गए। इस बात से सनी और अनिल के बीच लड़ाई की शुरुआत हुई।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के 5 सुपरस्टार्स हैं सनी देओल के दुश्मन, शाहरुख खान पर जींस फाड़कर निकाला था गुस्सा

अनिल कपूर ने फेंका सनी देओल के मुंह पर थूक

इस किस्से के बाद फिर सनी देओल और अनिल कपूर को फिल्म इन्तकाम में साइन किया गया। इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार कोहली थे। जो सनी और अनिल के अच्छे दोस्त थे। हालांकि सनी और अनिल उस हादसे के बाद से साथ में काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन राजकुमार कोहली की वजह से दोनों ने फिल्म को करने के लिए हामी भर दी।

IMDb नाम की मशहूर वेबसाइट के अनुसार इन्तकाम फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में अनिल कपूर को सनी देओल पर जोरों से चिल्लाना था। सीन करते हुए अनिल कपूर सनी देओल के इतने पास आ गए सनी देओल के मुंह पर थूक जाने लगा। सनी देओल ने अनील कपूर को खूब समझाया कि वो ठीक से बोलें क्योंकि सारा थूक उनके चेहरे पर जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 'राम-अवतार' फिल्म में अनिल कपूर के बाद में नाम आने से नाराज़ थे सनी देओल, दबा दिया था उनका गला

साथ में काम ना करने का लिया फैसला

सनी देओल के कई बार बोलने पर भी अनिल कपूर सनी के मुंह पर थूकते रहे। सीन की शूटिंग के दौरान सनी देओल इतने गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने अनिल कपूर का कॉलर तक पकड़ लिया था। अनिल और सनी देओल के बीच झगड़ा देख फिल्म सेट पर मौजूद क्रू मेंबर्स बीच में आए और दोनों को अलग किया। इस लड़ाई के बाद दोनों एक्टर्स ने फैसला ले लिया था कि वो फिर कभी साथ में काम नहीं करेंगे।