सरोज खान ने इन सेलेब्स को दिया बेशकीमती तोहफा, स्टार्स ने सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल पोस्ट

By: Shaitan Prajapat
| Published: 04 Jul 2020, 10:06 AM IST
सरोज खान ने इन सेलेब्स को दिया बेशकीमती तोहफा, स्टार्स ने सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल पोस्ट
saroj khan

सोनाक्षी सिन्हा ( Bollywood actress Sonakshi Sinha) ने कोरियोग्राफर सरोज खान ( choreographer Saroj Khan) के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। सोनाक्षी ने सोशल मीडिया ( social media) पर 'राउडी राठौर' ( Rowdy Rathore) के सेट से एक तस्वीर साझा की।

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ( Bollywood actress Sonakshi Sinha) ने कोरियोग्राफर सरोज खान ( choreographer Saroj Khan) के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। सोनाक्षी ने सोशल मीडिया ( social media) पर 'राउडी राठौर' ( Rowdy Rathore) के सेट से एक तस्वीर साझा की। अभिनेत्री (Sonakshi Sinha) ने फिल्म के सेट से एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह डांस करती नजर आ रही हैं। क्लिप में सरोज खान मॉनिटर से डांस को देखती नजर आ रही हैं। डांस पूरे होते ही कोरियोग्राफर सरोज खान उनकी सरहाना करते हुए टोकन के रूप में 101 रुपए देती नजर आ रही हैं, जबकि सोनाक्षी उनके पैर छूती हैं।

उन्होंने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, मैंने अपनी दूसरी फिल्म में आपके साथ काम किया है। आप एक टास्कमास्टर, एक परफेक्शनिस्ट, एक लीजेंड हैं। पहली बार किसी के साथ काम करते हुए मैं नर्वस थी। आपने जो 101 रुपए की खर्ची मुझे दी थी, और कहा था यह लड़की एक दिन मेरा नाम रोशन करेगी, उस शब्द को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगी। आशा करती हूं कि आप जहां भी हैं वहां खुश हैं, मैं आपको गर्व महसूस कराती रहूंगी। आपकी आत्मा को शांति मिले।

sonakshi sinha

करण मेहरा और निशा रावल को दिए 101 रुपए
टीवी जोड़ी करण मेहरा और निशा रावल ने सोशल मीडिया पर सरोज खान के साथ अपनी पुरानी यादों को साझा किया। जोड़ी ने बताया कि उन्हें डांस रियल्टी शो 'नच बलिये' में महान कोरियोग्राफर ने 101 रुपए दिए थे। निशा ने लिखा, नच बलिये में हमारे एक परफोर्मेस के दौरान सरोज खानजी से 101 रुपए प्राप्त करने की तस्वीर। करण को एक मिला और मुझे एक मिला। हम हमेशा इस याद को संभाल कर रखेंगे। चार दशक 2000 गीत। द डांसिंग क्वीन ऑफ इंडिया। निशा ने कहा, आप हमेशा अपनी उदारता, विनम्रता और जबरदस्त प्रतिभा के लिए याद की जाएंगी। रेस्ट इन पीस। इसके साथ ही निशा ने उस रुपये की तस्वीर भी साझा की जो उन्हें सरोज खान से मिले थे। करण ने भी उन्हें याद करते हुए कहा, अपनी डांसिंग के लिए प्रसिद्ध अैर फिल्म इंडस्ट्री को जबरदस्त हिट देने वाली हमारी मास्टरजी स्वर्ग सिधार गईं। मुझे उनके सामने नचले वे और नच बलिये में परफोर्मेस करने और उनके प्रसिद्ध 101 रुपए पाने का सौभाग्य मिला।

saroj khan

अमिताभ बच्चन को दिया था एक रुपये का शगुन
बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान ने महानायक अमिताभ बच्चन को एक रुपये शगुन के तौर पर दिया था जिसे वह उपलब्धि मानते हैं। बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन पर अमिताभ बच्चन ने सरोज खान के साथ अपने पुराने दिनों को याद किया है। अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर सरोज खान के के साथ बिताए कार्य अनुभव को साझा किया है। अमिताभ ने लिखा, 'जब भी वह अपने साथ काम कर रहे किसी कलाकार को अच्छा शॉट देते हुए देखती थीं। वह उसे बुलाती थीं और शगुन के तौर पर एक रुपये का सिक्का देती थीं। कई सालों बाद एक गाने की सीक्वेंस के दौरान जब मैं उनके साथ काम कर रहा था तो मैं उस सिक्के का प्राप्तकर्ता बना। यह एक बड़ी उपलब्धि थी। सरोज जी आपने हमें और इंडस्ट्री को रिदम, स्टाइल, शैली, गीत को नृत्य में और अर्थ में परिवर्तित करने की कला दी है।'

Show More