scriptWhen Zeenat Aman was chased by a stranger in london | जब सिनेमाघर में अकेले मूवी देख रही थीं जीनत अमान, फिर हुआ कुछ ऐसा | Patrika News

जब सिनेमाघर में अकेले मूवी देख रही थीं जीनत अमान, फिर हुआ कुछ ऐसा

जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया।

नई दिल्ली

Updated: January 05, 2022 12:59:32 pm

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान अपने जमाने की सबसे सफल और बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रही हैं। उनकी गिनती 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस और सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में होती थी। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। इसके अलावा को कई मैगजीन के कवर पर भी दिखीं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड से ऑफर मिल गया और 1971 में आई फिल्म हरे राम हरे कृष्णा ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिला दी।
zeenat-aman.jpg
उन्हें फिल्मों में देव आनंद लेकर आए। फिल्मों में कदम रखने के बाद जीनत ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। ऐसे में जीनत अमान को देश विदेश में भी खास पहचान मिल गई थी। उस जमाने की बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस जीनत एक बार लंदन में अपनी एक फिल्म की शूटिंग पूरी कर रही थीं। फिर कुछ ऐसा हुआ कि जीनत परेशान हो गई थी
दरअसल, जीनत अमान अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन गई हुई थीं। अन्नू कपूर अपने शो सुहाना सफर में जीनत अमान के बारे में बात करते हुए बताते हैं कि एक दिन फिल्म की शूटिंग नहीं होनी थी, तो जीनत अमान ने फैसला किया कि वह अपने होटल के कमरे में ही रुकेंगी। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही वो बोरियत महसूस करने लगीं, तो उन्होंने सोचा कि क्यों न कोई फिल्म देखी जाए। जीनत अमान ने किसी से पता किया कि पास में कोई थिएटर है क्या?
जीनत को थिएटर का पता मिला और वह तैयार होकर थिएटर में जा पहुंचीं। उन्होंने टिकट लिया और एक अच्छी और कम्फर्टेबल सीट पकड़कर एक जगह बैठ गईं। तभी एक अंजान शख्स जीनत के ठीक बगल वाली सीट में आ बैठा। जीनत फिल्म देखने में काफी बिजी थीं तो उन्हें अहसास नहीं हुआ कि वह शख्स जब से आया है उन्हें ही घूर रहा है। जब अभिनेत्री जीनत को इस बात का अंदाजा हुआ तो वह चौंक गई। जीनत की दिल की धड़कनें बढ़ने लगी थीं। वह चुपचाप उस जगह से उठीं और किसी दूसरी सीट पर जा बैठीं। कुछ वक्त बाद वह शख्स भी उनके पास आकर उसी जगह बैठ गया।
यह भी पढ़ें

इस एक्टर में दिखती है ऐश्वर्या राय को अपने पिता की छवि

जीनत ने एक बार फिर अपनी जगह बदली तो वह अजनबी शख्स फिर जीनत के पीछे चल दिया और उसी जगह पर बैठ गया जहां एक्ट्रेस बैठीं थी। तो जीनत ने तय किया कि उन्हें इस जगह से चले जाना चाहिए। ऐसे में जीनत वापस होटल की तरफ जाने लगीं। और जब जीनत अमान अपने होटल की तरफ चलकर जा रही थीं कि तभी उन्होंने देखा कि वो शख्स उनका पीछा कर रहा है। जीनत ने अपनी चाल को तेज किया और होटल की तरफ बढ़ने लगीं कि तभी वह दौड़ता हुआ आया और जीनत का रास्ता रोककर खड़ा हो गया और कहने लगा कि तुम बहुत खूबसूरत हो। क्या तुम मेरे साथ कॉफी पीने के लिए चलना पसंद करोगी?अभिनेत्री ने सोचा अगर हां कह दिया तो समस्या हो सकती है इसलिए जीनत ने उसे डांटते हुए अंदाज में पुलिस की धमकी देना ठीक समझा। साथ ही अभिनेत्री ने गुस्से में कही कि अब अगर ऐसा किया तो ठीक नहीं होगा।
आपको बता दें जीनत अमान की पहली फिल्म थी द एविल विदिन जो साल 1970 में रिलीज हुई। इसके बाद साल 1971 में उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा प्रेम चोपड़ा, मदन पुरी और कबीर बेदी जैसे एक्टर्स थे। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। जीनम अमान ने हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, अजनबी, कुर्बानी, इंसाफ का तराजू, पुकार, डॉन, धरम वीर, धुंध, दोस्ताना, डार्लिंग डार्लिंग, हम किसी से कम नहीं, लावारिस और चोरी मेरा काम जैसी फिल्में शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसतमिलनाडु के Jallikattu उत्सव में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल, अस्पताल में भर्तीVivah Muhurat 2022: इस साल मई-जून महीने में होगी शादियों की भरमार, जानिए 2022 के विवाह के शुभ मुहूर्तबिल्डर ने पांच दोस्तों से कराया पत्नी का गैंगरेप, हैवानियत ऐसी कि बिना कपड़ों के रखता था बंधक बनाकर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.