BSA ऑफिस के रजिस्टर में हाजिरी लगाकर गायब मिले सरकारी बाबू, अधिकारियों ने जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश- देखें वीडियाे

Highlights

  • दो दिन की छुट्टी पर होने के बावजूद हाजिरी रजिस्टर में दिखी बाबू हाजरी
  • पड़ताल में सरकारी बाबू खेल आया सामने
  • पिता देहात के चलते छुट्टी पर चल रहे बीएसए अधिकारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों को समय-समय पर दिशा निर्देश देकर उन्हें कर्तव्य परायणता का पाठ पढ़ाते रहते है, लेकिन बुलंदशहर जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में इसका खूब मखौल उड़ाया जा रहा है। इसका खुलासा तब हुआ। जब बेसिक शिक्षा विभाग के दफ्तर में विभागीय स्टाफ से संबंधित एक बाबू कहने को तो 2 दिन की छुट्टी पर था, लेकिन उसके हस्ताक्षर वहां पर हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी सेक्शन में मौजूद थे।

यूपी पुलिस में तैनात सिपाही ने की आत्महत्या, इस चीज से तंग आकर उठाया बड़ा कदम- देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, जिले के बेसिक शिक्षा विभाग के उपस्थिति रजिस्टर में फर्जीवाड़ा सामने आया है, बेसिक शिक्षा विभाग के दफ्तर का एक बाबू छुट्टी पर था और इस बारे में विभाग के सभी कर्मचारी भी पुष्टि करते नजर आये, लेकिन वास्तविकता में यहां जो खेल कागजों पर हो रहा था। वो काफी चौंकाने वाला था। दरअसल बेसिक शिक्षा अधिकारी अपने पिता का देहांत होने के कारण छुट्टी पर है। इसके चलते बतौर कार्यवाहक बेसिक शिक्षा अधिकारी का जिम्मा नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह पर है, लेकिन बेसिक शिक्षा दफ्तर में तैनात बाबुओं में से एक होशियार बाबू ने हाजिरी रजिस्टर में खुद की प्रजेंट लगा दी, लेकिन अशोक नाम का ये वरिष्ठ सहायक पद पर तैनात बाबू ऑफिस से खुद नदारद था। इतना ही नहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी को गुमराह भी यहां उक्त बाबू ने किया, जब इसकी मीडिया को लगी तो पड़ताल की गई। जिसमें ऑफिस के अधिकतर सम्बन्धित कर्मचारी ये कहते देखे गए कि प्रधान सहायक अशोक कुमार दो दिवस की छुट्टी पर हैं।

इतना ही नहीं खुद बड़े बाबू ने भी अपनी छुट्टी की बात फोन पर स्वीकार की, और हमने खुद हाजिरी रजिस्टर में अनुपस्थित बाबू की उपस्थिति के दस्खत की जांच भी की, लेकिन कागजी लिखापढ़ी में बड़े बाबू ने हाजिरी रजिस्टर में बाकायदा दस्तखत किए हुए थे, जब ये गड़बड़ झाला कार्यवाहक बीएसए के तौर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी के सामने आया तो वो भी इसमें सकुचाते नजर आए, इस संबंध में नगर खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके द्वारा ऑफिस का निरीक्षण किया गया था। जिसमें अशोक नाम के बाबू अनउपस्थित पाये गये थे। अगर रजिस्टर में उनकी हाजरी लगी हुई है तो इसकी जांच कर उच्च अधिकारी को रिपोर्ट सौंप कर कार्रवाई कराई जाएगी।

Show More
Nitin Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned