scriptअदार पूनावाला पैनेशिया बायोटेक से आए बाहर, बेची 118 करोड़ रुपए की पूरी हिस्सेदारी | Adar Poonawalla exits Panacea Biotec sells entire stake for 118 crore | Patrika News

अदार पूनावाला पैनेशिया बायोटेक से आए बाहर, बेची 118 करोड़ रुपए की पूरी हिस्सेदारी

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2021 10:04:20 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

SII के सीईओ अदार पूनावाला ने पैनेसिया बोयोटेक में अपनी पूरी 5.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार बेच दिया है। इस सौदे में उनको 118 करोड़ रुपए मिले है। इन शेयरों को उन्हीं की कंपनी एसआईआई ने खरीदा है।

Adar Poonawalla

Adar Poonawalla

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla ) ने सोमवार को पैनेसिया बोयोटेक (Panacea Biotec) में अपनी पूरी 5.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार बेच दिया है। इस सौदे में उनको 118 करोड़ रुपए मिले है। एक रिपोर्ट के अनुसार इन शेयरों को उन्हीं की कंपनी एसआईआई ने खरीदा है। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) को दी गई जानकारी के मुताबिक पूनावाला ने पैनेसिया के 31,57,034 शेयरों को 373.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचा। इससे उन्हें 118.02 करोड़ रुपये प्राप्त हुए। इन शेयरों को इसी भाव पर एक अलग सौदे में एसआईआई ने खरीद लिया।

यह भी पढ़ें

Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं


इस सौदे से एसआईआई की पैनेसिया में हिस्सेदारी बढ़ी
मार्च 2021 तिमाही के शेयरधारिता के आंकड़ों के मुताबिक, पूनावाला और एसआईआई कंपनी में क्रमश: 5.15 प्रतिशत और 4.98 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सार्वजनिक हिस्सेदारी रखते थे। पैनेशिया बायोटेक का शेयर सोमवार को 384.9 रुपये पर बंद हुआ, जो पिछले बंद की तुलना में 1.16 प्रतिशत अधिक है। इस सौदे के बाद एसआईआई की पैनेसिया में हिस्सेदारी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

चक्रवाती तूफान तौकते का कहर : समुद्र के बीच में फंसे थे 21 लोग, कोस्ट गार्ड ने इस तरह बचाई जान


शारदा माइन्स ने भी बेचे शेयर
दूसरे सौदे में शारदा माइन्स (Sarda Mines) ने जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (Jindal Steel and Power Ltd.) के 227.66 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे गए है। कंपनी के 52.74 लाख शेयरों को 431.62 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचा है। सोमवार को जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का शेयर मूल्य 4.65 प्रतिशत बढ़कर 436.55 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

पिछले दिनों गए थे लंदन
आपको बता दे कि पिछले दिनों सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए थे। सायरस के लंदन के जाने के बाद मीडिया में कई प्रकार की अटकले लगाई गई थी। खबरों के अनुसार, सायरस भी अपने परिवारवालों के देश छोड़कर लंदन में रहने के लिए चले गए है। हालांकि सायरस ने मीडिया में चल रही इस तरह की अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद बताया था। उन्होंने देश छोड़ने की बात को नकार दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो