script

CNG Price Hike: PNG के बाद 12 घंटों में बढ़े सीएनजी के दाम, यहां जानिए नए रेट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2022 12:21:36 pm

देशभर में लगातार महंगाई की मार ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के साथ-साथ अब लगातार पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। गुरुवार को एक बार फिर आईजीएल ने सीएनजी के दाम बढ़ाए हैं।

CNG Price Hiked In Delhi By 2.5 Rupees Per KG Know Latest Rates

CNG Price Hiked In Delhi By 2.5 Rupees Per KG Know Latest Rates

देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। लोगों की जेब पर बोझ भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी 12 घंटे के अंदर ही सीएनजी (Compressed Natural Gas) की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो गई है। सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 2.50 रुपए का इजाफा किया गया है, जिसके बाद दिल्ली में एक किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपए हो गए हैं। बढ़े हुई कीमतों का असर ना सिर्फ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ है बल्कि दिल्ली से सटे इलाकों में भी सीएनजी के दाम बढ़ने से आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि गुरुवार से ही दिल्ली में पीएनजी के बढ़े हुए दाम लागू कर दिए गए हैं।

सीएनजी के दामों का असर दिल्ली के अलावा एनसीआर पर भी पड़ा है। नोएडा में भी ये महंगी हो गई है। गुरुवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 74.17 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। जबकि गुरुग्राम की बात करें तो यहां पर सीएनजी के रेट 79.94 रुपए प्रति किलो पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें – महंगाई के बीच एक और झटका, दिल्ली में 2.5 रुपए बढ़े CNG के दाम

https://twitter.com/ANI/status/1514419280703463428?ref_src=twsrc%5Etfw

इस वजह से IGL ने बढ़ाए दाम

दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल प्रमुख रूप से सीएनजी की सप्लाई करती है और इसने अपनी वेबसाइट पर नए बढ़े हुए दामों की सूची जारी कर दी है। दाम बढ़ाने के पीछे कॉस्ट का महंगा होना बताया जा रहा है।

दिल्ली के अलावा भी देश के कई राज्यों/शहरों में आईजीएल की ओर से सप्लाई की जाने वाली सीएनजी अब महंगी हो गई है।

आपके शहर में CNG की कीमत ( प्रति किलो)

– दिल्ली- 71.61 रुपए
– नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 74.17 रुपए
– मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 78.84 रुपए
– गुरुग्राम- 79.94 रुपए
– रेवाड़ी- 82.07 रुपए
– करनाल और कैथल- 80.27 रुपए
– कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 83.40 रुपए
– अजमेर, पाली और राजसमंद- 81.88 रुपए

आज से PNG भी 4.5 रुपए महंगी

महंगाई की मार सीएनजी के साथ-साथ घरेरु रसोई पर भी पड़ी है। गुरुवार से दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़ने से पहले पीएनजी के दाम में 4.5 रुपए एससीएम का इजाफा हुआ है। जबकि बीते दिन महाराष्ट्र के मुंबई में सीएनजी 5 रुपए प्रति किलो महंगी हुई थी और पीएनजी के दाम में 4.5 रुपए प्रति घन मीटर बढ़ाए गए थे।

यह भी पढ़ें – फिर बढ़ी सीएनजी की कीमत, 81.59 रुपए हुए एक किलो के दाम

ट्रेंडिंग वीडियो