scriptGold Silver Price Today, Gold reached a low of 2 months | Gold Silver Price Today : 9000 रुपए सस्ता हुआ सोना, 2 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा गोल्ड | Patrika News

Gold Silver Price Today : 9000 रुपए सस्ता हुआ सोना, 2 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा गोल्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2021 09:38:20 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सोना अपने उच्चतम भाव से 9000 रुपए प्रति 10 ग्राम से भी ज्यादा सस्ता हो बिक रहा है। औसत कीमतों की बात करें तो सोना अभी भी 2 महीने के निचले स्तर पर है।

gold
gold

नई दिल्ली। यदि आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए यह बहुत अच्छी खबर है। सोने की कीमत में पिछले कई दिनों से लगातार गिरावट दर्ज की है। शुक्रवार को 10 ग्राम सोना 47,000 रुपए प्रति बिक रहा है। सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में नरमी देखी गई। चांदी 125 रुपये प्रति किलो सस्ती हुई है। चांदी 67,900 रुपए प्रति किलो बिक रही है। इससे पहले बुधवार को चांदी 67991 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बंद हुई थी।

यह भी पढ़ें

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज राहत, जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत

सोने में गिरावट जारी
राजधानी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 93 रुपये की गिरावट के साथ 46,283 रुपए प्रति 10 ग्राम रह गया। सोने की डिमांड कम होने से वाराणसी सर्राफा बाजार में भाव गिर गए हैं। वहीं चांदी की कीमत में स्थिरता देखने को मिली। 25 जून को 24 कैरेट सोने की कीमत 90 रुपए प्रति दस ग्राम तक गिर गई। चांदी 67900 पर रही। महामारी कोरोना वायरस के घटते मामलों के चलते निवेशकों की धारणा में सुधार और वो थोड़ा बिखरे को देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें
SBI और HDFC ग्राहक सावधान, 30 जून तक पैन-आधार लिंक नहीं किया तो होगी परेशानी


9000 रुपए सस्ता हुआ सोना
सोना अपने उच्चतम भाव से 9000 रुपए प्रति 10 ग्राम से भी ज्यादा सस्ता हो बिक रहा है। औसत कीमतों की बात करें तो सोना अभी भी 2 महीने के निचले स्तर पर है। इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन भी सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार यानी 24 जून को सोना 154 रुपया प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ। इससे पहले बुधवार को सोना 47214 रुपया प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

60,000 का आंकड़ा पार कर सकता है सोना
एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों में सोना फिर महंगा हो सकता है। इस साल सोना 56,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड स्तर को भी पार कर सकता है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सोना 60,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आंकड़े को भी पार कर सकता है। लिहाजा सोना खरीदारों को या फिर निवेशकों को अभी सोना खरीद लेना चाहिए। ताकि आने वाले दिनों में अच्छा रिटर्न मिल सके।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.