scriptjet airways gets air operator certificate from dgca | जल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरी | Patrika News

जल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरी

तीन साल बाद एक बार फिर विमानन कंपनी जेट एयरवेज के विमान फ्लाइट्स भरने के लिए तैयार हैं। डीजीसीए ने जेट एयरवेज को फिर से संचालन शुरू करने के लिए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट यानी एओसी दे दिया है।

नई दिल्ली

Published: May 21, 2022 11:34:41 am

विमानन कंपनी जेट एयरवेज के विमान फ्लाइट्स भरने के लिए तैयार हैं। विमानन नियामक डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने जेट एयरवेज को कमर्शियल उड़ानें फिर से शुरू करने का लाइसेंस दे दिया है। तीन साल बाद एक बार फिर जेट एयरवेज की फ्लाइट्स अब जल्द ही आकाश में उड़ान भरने लगेंगी। एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट मिलने के साथ ही जेट एयरवेज ने जानकारी दी है कि कंपनी अपनी फ्लाइट्स अगली तिमाही यानी कि जुलाई-सितंबर 2022 के बीच शुरू कर सकती है। आपको बता दें कि जेट एयरवेज एक समय में प्राइवेट सेक्टर की सबसे पॉपुलर एयरलांइस हुआ करती थी। यह अप्रैल 2019 से बंद पड़ी।

Jet Airways
Jet Airways

कंपनी ने पूरी की Proving Flights
जेट एयरवेज ने 15 और 17 मई Proving Flights को सफलतापूर्वक पूरा किया। इसके बाद एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) दिया गया है। अपनी Proving flights को पूरा करने के लिए विमान को पांच लैंडिंग करनी पड़ती हैं। एयरलाइन ने 15 और 17 मई को यह पांच Proving flight पूरी कीं। किसी भी एयरलाइंस को अपनी सर्विस शुरू करने से पहले से ये सर्टिफिकेट लेना होता है।

2019 से बंद पड़ी थी जेट एयरवेज
आपको बता दें कि जेट एयरवेज अप्रैल 2019 से बंद पड़ी थी। एयरलाइन नए प्रमोटर जालान-कलरॉक कंसोर्टियम के मातहत फिर से परिचालन शुरू करने की प्रक्रिया में है। जालान-कालरॉक कंसोर्टियम फिलहाल जेट एयरवेज के प्रमोटर हैं। बता दें कि पहले इस एयरलाइन का स्वामित्व नरेश गोयल के पास था। गोयल ने 17 अप्रैल, 2019 को इसकी अंतिम फ्लाइट संचालित किया था।

यह भी पढ़ें

आज से फिर महंगी हुई CNG, जानें आपके शहर में कितनी हो गई कीमत



जल्द शुरू हो सकती हैं फ्लाइट्स
विमानन नियामक डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट मिलने मिलने के बाद जेट एयरवेज कहा है कि कंपनी जल्द ही फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है। कंपनी के अनुसार फ्लाइट्स अगली तिमाही यानी कि जुलाई-सितंबर 2022 के बीच शुरू कर सकती है। यह जानकारी देते हुए कहा इस महीने में कंपनी अपनी उड़ानों की समय सारिणी, नेटवर्क, सेवा और लॉयल्टी प्रोग्राम से जुड़ी सभी जानकारी जारी करेगी।

यह भी पढ़ें

UPI से पेमेंट करते समय भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, वरना पलक झपकते ही अकाउंट खाली




सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्तUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.