scriptweekly review gold expensive by rs 690 and silver by rs 2290 | साप्ताहिक समीक्षा: सोने-चांदी में तेजी, 2290 रुपए सस्ती हुई चांदी, जानें गाेल्ड की कीमत | Patrika News

साप्ताहिक समीक्षा: सोने-चांदी में तेजी, 2290 रुपए सस्ती हुई चांदी, जानें गाेल्ड की कीमत

Weekly Review of Gold Silver Price: इस पूरे हफ्ते सोने-चांदी के दाम में तेजी दर्ज की गई। घरेलू कारोबारियों की मांग में कमी और विदेशी बाजारों में कमजोरी के संकेत के चलते पूरे हफ्ते में सोना करीब 700 रुपए दस ग्राम रहा। इसी तरह चांदी की कीमतों में भी मजबूती देखी गई।

नई दिल्ली

Published: May 22, 2022 10:44:44 am

Weekly Review of Ggold Silver Price: शादी के इस सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। भारतीय सर्राफा बाजार में इस कारोबारी सप्ताह में सोने-चांदी के रेट में मजबूती देखी गई। इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association-IBJA) के मुताबिक, बिजनेस वीक (16-20 मई) में सोने-चांदी के दाम में तेजी दर्ज की है। पिछले एक सप्ताह में सोना 690 रुपए प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ है। वहीं, एक किलो चांदी की कीमत में 2,290 रुपए तक की गिरावट आई है। समीक्षाधीन सप्ताह में वैश्विक बाजार में कीमती धातुओं में तेजी का रुख रहा। आइए जानते है 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने की कीमत के कितना आया बदलाव और चांदी कितनी सस्ती हुई।

Weekly Review of Gold Silver Price
Weekly Review of Gold Silver Price

सोना और चांदी में तेजी
इस सप्ताह 10 ग्राम सोना 51,830 के साथ सबसे हाई रहा। वहीं चांदी की बात करें तो एक किलो चांदी 63,130 रुपए रही। बीते सप्ताह सोने की बात करते तो इसमें 0.74 प्रतिशत की तेजी देखी गई थी। 10 ग्राम 24 कैरेट सोना 51,450.00 पर था। वहीं चांदी में 4.80 प्रति की बढ़ती थी। एक किलो चांदी की कीमत 60.240 रुपए रही थी।

वार
10 ग्राम सोने का भाव एक किलो चांदी का भाव
सोमवार 51,140 60,840
मंगलवार 51,520 62,470
बुधवार
51,450 62,710
गुरुवार 51,490 62,320
शुक्रवार 51,830 63,130
यह भी पढ़ें

जल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरी




शनिवार और रविवार को नहीं जारी होता है रेट
आपको बता दें कि इंडियन बुल एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) छुट्टी की वजह महीने के प्रत्येक शनिवार और रविवार को सोने-चांदी का रेट जारी नहीं होती है। IBJA के रेट देशभर में सर्वमान्य है। इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी शामिल नहीं होता है।

यह भी पढ़ें

अब सभी ATM से बिना कार्ड निकाल सकेंगे पैसे, RBI ने जारी किया सर्कुलर




हॉलमार्क देखकर ही खरीदे सोना
सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें। हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदना चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। हॉलमार्किंग योजना भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत संचालन, नियम और रेग्युलेशन का काम करती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.