scriptआज बदल जाएगा इतिहास! Maruti XL6 प्रीमियम कार में पहली बार मिलेगा यह फीचर, बस कुछ घंटों का इंतजार | 2022 Maruti XL6 facelift launch to change history with many newfeature | Patrika News
कार

आज बदल जाएगा इतिहास! Maruti XL6 प्रीमियम कार में पहली बार मिलेगा यह फीचर, बस कुछ घंटों का इंतजार

2022 Maruti Suzuki XL6 में नया 1.5-लीटर डुअलजेट वीवीटी पेट्रोल इंजन होगा जो हमने अर्टिगा में देखा है। यह अभी भी 1.5-लीटर, फोर-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट है। जो ज्यादा माइेलज देने में सक्षम है।

नई दिल्लीApr 21, 2022 / 09:42 am

Bhavana Chaudhary

maruti_xl6-amp1.jpg

2022 Maruti XL6 Facelift

2022 Maruti All-New XL6 Launch : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति आज देश में अपनी प्रीमियम एमपीवी को लॉन्च करने जा रही है, साल 2022 से मारुति की यह चौथी बड़ी लॉन्च है,जिसका ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। Maruti Suzuki XL6 के लिए कंपनी पहले ही 11,000 रुपये की राशि पर बुकिंग अमाउंट शुरू कर चुकी है। नई एमपीवी में कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव और साथ कई फीचर जोड़े जाएंगे। आइए लॉन्च से पहले देते हैं, इस कार पर पूरा अपडेट:



कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर के मुताबिक मारुति सुजुकी XL6 पहली ऐसी कार होगी जो Ventilated seats के साथ आएगी। यानी यह पहली बार है जब हम किसी मारुति सुजुकी पर इस फीचर को देखेंगे। सीट्स के अलावा 360-डिग्री पार्किंग कैमरा (जो एमपीवी को तंग पार्किंग स्थानों में अधिक आसानी से पार्क करने में मदद करेगा) भी इसमें दिया जाएगा। वहीं XL6 को एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का स्पोर्ट भी मिलेगा। जो एक नया यूजर इंटरफेस चलाएगा और यह Android Auto और Apple CarPlay से लैस होगा। बता दें, यह स्क्रीन अर्टिगा और बलेनो के समान होगी और इसमें सुजुकी कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का भी विकल्प दिया जाएगा।


मारुति की कार में पहली बार मिलेगा ये फीचर

https://twitter.com/hashtag/BookingsOpen?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 


दो वैरिएंट के साथ होगी लॉन्च


2022 XL6 में एक हेड-अप डिस्प्ले और 6 एयरबैग भी मिल सकते हैं, यह देखते हुए कि बलेनो पर इन फीचर्स का इस्तेमाल पहले ही किया है, और XL6 बलेनो के ऊपर स्लॉट है, तो हम इस तरह के फीचर्स की उम्मीद कर सकते हैं, वहीं स्टैंडर्ड रूप से इस कार में चार एयरबैग के साथ दोबारा से डिजाइनप की गई फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर, नए डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और इंटीरियर को मौजूदा थीम से थोड़ा अलग रखा जाएगा। मारुति XL6 को मौजूदा मॉडल की तरह ही केवल दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जीटा और अल्फा है। हालांकि चुनने के लिए इस कार को छह कलर विकल्प मिलेंगे।

 


बस कुछ घंटे इंतजार

 

मारुति सुजुकी XL6 के इंजन को भी अपग्रेड करेगी। इसमें नया 1.5-लीटर डुअलजेट वीवीटी पेट्रोल इंजन होगा जो हमने अर्टिगा में देखा है। यह अभी भी 1.5-लीटर, फोर-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट है लेकिन अब यह एक के बजाय प्रति सिलेंडर दो इंजेक्टर के साथ आता है। जो ज्यादा माइेलज देने में सक्षम है। जानकारी के लिए बता दें, मारुति अर्टिगा के पेट्रोल मॉडल पर यह इंजन 20किमी प्रति लीटर तक माइलेज देता है। मारुति की प्रीमियम एमपीवी XL6 facdelift की अधिकारिक डिटेल के लिए हमें बस कुछ घंटों का इंतजार करना होगा।

Home / Automobile / Car / आज बदल जाएगा इतिहास! Maruti XL6 प्रीमियम कार में पहली बार मिलेगा यह फीचर, बस कुछ घंटों का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो