इन 5 फीचर्स की वजह से आज भी लोग दीवाने हैं Maruti Swift के, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

इन 5 फीचर्स की वजह से आज भी लोग दीवाने हैं Maruti Swift के, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

Pragati Vajpai | Publish: May, 20 2019 01:43:51 PM (IST) कार

  • Maruti Swift को बेहद पसंद करते हैं लोग
  • टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में आती है स्विफ्ट
  • फीचर्स हैं शानदार

नई दिल्ली: मारुति की पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट ( maruti swift ) देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। इस साल सिर्फ अप्रैल में ही स्विफ्ट की 15,776 यूनिट्स बिकीं। आपको बता दें इस सेगमेंट में कंप्टीशन तगड़ा है लेकिन मारुति स्विफ्ट आज भी न सिर्फ प्रौड़ बल्कि युवाओं की भी पसंद बनी हुई है। स्विफ्ट पर इन दिनों एक हफ्ते से लेकर 45 दिनों तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो सिर्फ यहीं इस कार पर 4 हफ्ते का वेटिंग पीरियड है, वहीं पुणे में इस कार के लिए 45 दिनों का वेटिंग पीरियड है। लेकिन इसके पीछे कुछ खास कारण है जिनकी वजह से लोग maruti Swift को बेहद पसंद करते हैं।

कार में गलती से भी न लगवाएं ये किट, नहीं तो कार के साथ ही चली जाएगी जान

माइलेज- maruti Suzuki Swift का वजन 100 किग्रा है। वजन कम होने की वजह से यह कार पहले की तुलना में ज्यादा माइलेज देती है। स्विफ्ट का पेट्रोल वेरिएंट 22 किमी और डीजल वेरियंट 28.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

इंजन- कंपनी ने स्विफ्ट पुरानी जेनरेशन वाला इंजन ही दिया है। यानि इस कार में 1.2 लीटर का VVT पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है, वहीं डीजल इंजन 75 बीएचपी की पावर और 190 एएम का टॉर्क देता है।

लो मेंटीनेंस और हाई रीसेल वैल्यू- मारुति की कारें लो मैंटिनेंस होती है । स्विफ्ट की ही बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट swift की 6 साल की मेंटीनेंस कॉस्ट 18,390 रुपये पड़ती है, जबकि डीजल वेरिंयट की 6 साल की सर्विस कॉस्ट 26,900 रुपये आती है। इसके अलावा स्विफ्ट की रीसेल वेल्यू भी काफी अच्छी है। जिसकी वजह से लोग इस कार को तरजीह देते हैं।

इन 5 कारों से मार्केट में तहलका मचाएगी Tata Motors, 3 इसी साल होंगी लॉन्च

स्टाइलिश- स्विफ्ट हमेशा से लुक्स में सभी का दिल जीत लेती है। लेकिन इस कार में रियर सीट पर बैठने वालों को लेग रूम की शिकायत हमेशा रहती है। लेकिन अब कंपनी ने इस शिकायत को भी दूर कर दिया है। नई स्विफ्ट काफई स्पेशियस हैं। ये भी एक वजह है इस कार की हाई डिमांड की।

सर्विस नेटवर्क- देश का कोई ऐसा इलाका नहीं होगा, जहां मारुति का नेटवर्क न हो। इसका फायदा स्विफ्ट को भी मिला है। मारुति का पूरे देश में जबरदस्त डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क है। यही वजह है कि लोग बाकी कारों की अपेक्षा स्विफ्ट को तरजीह देते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned