scriptबारिश का मौसम आने से पहले कार में करवा लें ये बदलाव, फिर पूरा सीजन मजे से चलाएं | change these things in your car before monsoon | Patrika News

बारिश का मौसम आने से पहले कार में करवा लें ये बदलाव, फिर पूरा सीजन मजे से चलाएं

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 02:41:40 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करें तो पूरे बारिश के सीजन मजे से कार चला सकते हैं
बारिश के मौसम में बीच रास्ते रहता है कार खराब होने का ख़तरा

 

car in rainy season

बारिश का मौसम आने से पहले कार में करवा लें ये बदलाव, फिर पूरा सीजन मजे से चलाएं

नई दिल्ली : बारिश का मौसम ( rainy season ) कार चलाने वाले लोगों के सामने कई तरह की दिक्कतें खड़ी कर देता है। दरअसल बारिश के मौसम में आपकी कार में कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं और इसकी वजह से कार अक्सर ख़राब रहने लगती है। लेकिन आप अगर कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करें तो पूरे बारिश के सीजन मजे से कार चला सकते हैं।
दरअसल बारिश ( rain ) के मौसम में आपकी कार पानी और कीचड़ ( mud road ) की चपेट में आती रहती है। ऐसे में कार में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। इन दिक्कतों से बचने के लिए आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने के बाद आपकी कार बारिश के मौसम में अच्छे से चलेगी।
कार में रखें एक से ज्यादा स्पेयर टायर

बारिश के मौसम में आपको अपनी कार में हमेशा एक से ज्यादा स्पेयर टायर रखने चाहिए। क्योंकि कई बार ऐसा होता है जब तेज बारिश के बीच एक से ज्यादा टायर पंक्चर हो जाते हैं ऐसे में आपको मैकेनिक के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

बॉडी पर करवाएं वाटरप्रूफ कोटिंग

आपको बारिश का सीजन आने से पहले ही कार की बॉडी पर वाटरप्रूफ कोटिंग करवा लेनी चाहिए। इस कोटिंग की वजह से कार की बॉडी पर जंग नहीं लगता है। ऐसे में कितनी भी बारिश क्यों ना हो रही हो लेकिन इससे कार की बॉडी पर जंग नहीं लगता है।
ग्रिपिंग

आपको बारिश का मौसम आने से पहले कार के खिड़की दरवाज़ों की रबर ग्रिपिंग को ठीक करवा लेना चाहिए। ऐसा करने से बारिश का पानी कार के अंदर नहीं आता है और आपकी कार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पूरी तरह से ठीक रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो