scriptइन शानदार कारों में चलता है साउथ के ये एक्टर, जिन्हें खरीदने का सपना बड़े बिजनेसमैन भी देखते हैं | Dileep's Luxury and Expensive car collection | Patrika News

इन शानदार कारों में चलता है साउथ के ये एक्टर, जिन्हें खरीदने का सपना बड़े बिजनेसमैन भी देखते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 11:13:19 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको आज अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और बिजनेसमैन दिलीप के बेहद ही शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

Dileep

इन शानदार कारों में चलता है साउथ के ये एक्टर, जिन्हें खरीदने का सपना बड़े बिजनेसमैन भी देखते हैं

आज अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और बिजनेसमैन दिलीप अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 27 अक्टूबर, 1968 को केरल में जन्मे गोपालकृष्णन पद्मनाभन पिल्लई उर्फ दिलीप ने 1991 में करियर की शुरुआती की है। आज हम आपको दिलीप के बेहद ही शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

पोर्श कायेन ( Porsche Cayenne )
इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्श कायेन में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 570 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लग्जरी कार प्रति लीटर पेट्रोल में 11.23 किमी का शानदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 284 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- फिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

बीएमडब्ल्यू एक्स6 ( BMW X6 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू एक्स6 में 2993 सीसी का टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 308.43 बीएचपी की पावर और 630 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लग्जरी कार प्रति लीटर में 15.87 किमी का शानदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार सिर्फ 5.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 240 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.29 करोड़ रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो