script

Happy Birthday Sachin Tendulkar : क्रिकेट के साथ कारों के भी शौकीन हैं Master Blaster, गैराज में शामिल है एक से बढ़कर एक मॉडल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2022 11:38:18 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर आज 24 अप्रैल को अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें क्रिकेट का भगवान माना जाता है। जब भी कोई सचिन की बात करता तो उनकी विनम्रता की बात भी हमेशा होती है।

sachin_tendulkar-amp.jpg

Happy Birthday Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar Cars : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले Sachin Tendulkar आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर जितना प्यार क्रिकेट के बल्ले से करते हैं, उतना ही प्यार इन्हें अपनी कारों से भी है। इनके गैराज में एक से बढ़कर एक शानदार कार मौजूद है। हालांकि कारों का सफर मारुति 800 के साथ शुरू हुआ। सचिन मारुति 800 को लॉन्च के समय 1983 में ही खरीदना चाहते थे, लेकिन इस कार को इन्होंने 1989 में अपने गैराज में शामिल किया।

 

 

 

Ferari 360 Modena


सचिन तेंदुलकर की फेरारी 360 मोडेना को माइकल शूमाकर ने उपहार में दिया। फॉर्मूला 1 ऐस शूमाकर ने 2002 में डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए सचिन को फेरारी 360 मोडेना उपहार में दी थी। हालांकि कुछ सालों तक कार का इस्तेमाल करने के बाद सचिन ने कार को सूरत के एक व्यापारी को बेचने का फैसला किया।

ferrari_medona-amp.jpg

 

 

Nissan GT-R : फेरारी के बाद मास्टर ब्लास्टर के गैराज में निसान जीटी-आर है। सचिन को सौंपा गया मॉडल एक खास लग्जरी वर्जन था। जिसे कुछ कस्टमाइजेशन के साथ ऑर्डर पर बनाया गया। सचिन ने जापानी ट्यूनर वाल्ड से एक आफ्टर मार्कर बॉडी किट भी इसमें जोड़ी। हालांकि, सचिन ने इसे 2017 में बेच दिया था।

nissan_gtr-amp.jpg

 



BMW X5M:
लंबे समय से बीएमडब्ल्यू के प्रशंसक रहे सचिन तेंदुलकर के पास लॉन्ग बीच ब्लू कलर की बीएमडब्ल्यू एक्स5एम भी थी। इस बीएमडब्लू एसयूवी का इस्तेमाल सचिन नियमित रूप से करते थे। ओडीओ मीटर के अनुसार यह कार 72,000 किलोमीटर चलाई गई। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है, कि इनके पास यह कार अभी भी मौजूद है या नहीं।


 


ये भी पढ़ें : भूल जाएंगे Ola और Chetak अब यामाहा लेकर आ रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक्स देखकर नहीं हटेंगी नजर

 

 

bmw_x5m-amp.jpg

 



BMW i8 :
सचिन के पास DC Design द्वारा मॉडिफाइड BMW i8 स्पोर्ट्स कार भी है। बता दें, ये 2012 से बीएमडब्ल्यू के ब्रांड एंबेसडर भी हैं, और इस कार को इन्होंने अपने तरीके से तैयार कराया है। कस्टामाइज बीएमडब्ल्यू i8 में सफेद और नीले रंग की पेंट स्कीम का प्रयोग किया गया है। जो देखने में बेहद खूबसूरत है।


 

bmw_i8-amp.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो