इसी महीने लॉन्च होगी Mahindra xuv300 ऑटोमैटिक, बुकिंग हुई शुरू

SUV सेगमेंट की पापुलर कार Mahindra XUV300 को पसंद करने वाले काफी टाइम से ऑटोमैटिक वेरिएंट की मांग उठा रहे थे। अब फाइनली कंपनी इस कार को लॉन्च करने वाली है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 01 Jul 2019, 11:58 AM IST

नई दिल्ली: mahindra xuv300 अपने सेगमेंट की एक पापुलर SUV है। इस कार को लोगों ने काफी पसंद किया लेकिन इस कार का ऑटोमैटिक वर्जन अभी तक कंपनी ने लॉन्च नहीं किया था लेकिन इसकी डिमांड काफी जोर-शोर से उठ रही थी। अब फाइनली कंपनी इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च करने वाला है। हाल ही में डीलरशिप स्टोर्स द्वारा इसे टेस्ट ड्राइव के लिए अवेलेबल कराया जा रहा था। अब खबर है कि फाइनली इस suv के ऑटोमैटिक वेरिएंट की बुकिंग शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा ।

Honda और Ktm को टक्कर देगी CF Moto की 4 मोटरसाइकिलें, जुलाई में लॉन्च होंगी

कीमत- महिंद्रा एक्सयूवी300 ऑटोमैटिक की कीमत मैन्युअल वैरिएंट के मुकाबले 50,000 रुपये तक रखी जा सकती है। फिलहाल वर्तमान मैनुअल डीजल वेरिएंट की कीमत 8.49-11.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में बेची जा रही है।

आपको बता दें कि कीमत अधिक होने के बावजूद इस suv को इसकी कंप्टीटिव कारों से ज्यादा पसंद किया जाता है और इसकी सबसे बड़ी वजह है इसके सेफ्टी फीचर्स । सेफ्टी फीचर्स की वजह से इस कार को लोग बेहद पसंद करते हैं। लेकिन महिंद्रा एक्सयूवी300 में मुख्य टाटा नेक्सन ( tata nexon ), मारुति विटारा ब्रेजा (Maruti Vitara Brezza ) की तरह ऑटोमेटिक का विकल्प नहीं दिया गया है, इस वजह से उस वर्ग के ग्राहक यह कार नहीं खरीद पा रहे थे। ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी यह कार ला रही है।

Extended Warranty के नाम पर कहीं चूना तो नहीं लगा रही कार कंपनी, जानें इसके बारे में सबकुछ

हालांकि कंपनी ऑटोमैटिक वर्जन सिर्फ डीजल ऑप्शन में लाएगी। पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक का विकल्प नहीं लाने वाली है। जिस वजह से यह फोर्ड ईकोस्पोर्ट ( Ford EcoSport ) , टाटा नेक्सन जैसी वाहनों से फिर से पिछड़ सकती है। हाल ही में हमें महिंद्रा एक्सयूवी 300 को चलाने का मौका मिला।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned