scriptलॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए Wagon R के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर तक जानें सबकुछ | maruti wagon r Brochure leaked ahead of launching on 23 january | Patrika News
ऑटोमोबाइल

लॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए Wagon R के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर तक जानें सबकुछ

लीक हुए ब्रोशर से पता चला है कि नई वैगनआर 6कलर्स में आएगी। इसमें सुपीरियर व्हाइट, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, ऑरेंज, ब्राउन और पूलसाइड ब्लू शामिल हैं।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 08:52 am

Pragati Bajpai

wagon r

लॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए वैगन आर के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर के बारे में जानें सबकुछ

नई दिल्ली: 23 जनवरी को मारुति अपनी सक्सेसफुल कार वैगन आर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने वाला है। जबसे कंपनी ने इस कार को अपडेट करने का ऐलान किया था, तभी से मार्केट में लगातार इसी कार के चर्चे थे। हर कोई इस कार के बारे में जानना चाहता है। कार की पिक्चर्स के बाद अब इस कार का ऑफिशियल ब्रोशरलीक हो गया है। यानि इस कार में इस बार क्या होगा, इंजन से लेकर कार के इंटीरियर्स की सारी जानकारी सामने आ गई है।

इन कलर्स में मिलेगी ये कार-

नई वैगनआर 23 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। लीक हुए ब्रोशर से पता चला है कि नई वैगनआर 6कलर्स में आएगी। इसमें सुपीरियर व्हाइट, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, ऑरेंज, ब्राउन और पूलसाइड ब्लू शामिल हैं।

नई वैगनआर तीन वेरियंट लेवल में उपलब्ध होगी, जिसमें LXi, VXi और ZXi शामिल हैं। VXi और ZXi में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AGS) का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा। इस कार में 32-लीटर कैपासिटी वाला फ्यूल टैंक मिलेगा।

पता तो ये भी चला है कि नई वैगनआर दो इंजन ऑप्शन में आएगी । लीक हुए ब्रोशर के मुताबिक, LXi वेरियंट में 998cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 rpm पर 67 bhp का पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है। टॉप वेरियंट ZXi और ZXi AGS में 1,197cc, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। VXi और VXi AGS वेरियंट में ये दोनों इंजन, यानी 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा।

जनवरी में बाजार में तहलका मचाएंगी ये सस्ती लग्जरी कारें, देखें सारे ऑप्शन्स

इंटीरियर-

इंटीरियर काफी कुछ वर्तमान में मिल रहे मॉडल जैसा ही है । खास बात यह है कि कैबिन में बड़ी एमआईडी यूनिट के साथ नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसकी स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर फिनिश दिया गया है। इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल की सुविधा मिलेगी

कीमत- कीमत की बात करें तो ये कार मिडिल क्लास को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इस कार की कीमत 4-5 लाख के बीच होने की उम्मीद है।

Home / Automobile / लॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए Wagon R के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर तक जानें सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो