Rolls Royce की पहली भारतीय मालकिन, 'अभीनी' को कैसे मिली ये गाड़ी, जानकर किसी को भी हो जाएगी जलन

Rolls Royce की पहली भारतीय मालकिन, 'अभीनी' को कैसे मिली ये गाड़ी, जानकर किसी को भी हो जाएगी जलन

Pragati Bajpai | Publish: Jun, 14 2018 01:56:37 PM (IST) कार

Rolls Royce Cullinan कंपनी की पहली suv है, तो लोगों के बीच उसके लिए एक्साइटमेंट होना स्वाभाविक है। अब इस गाड़ी को अपनी पहली इंडियन मालकिन मिल गयी है।

नई दिल्ली: अभीनी सोहन, जी हां यही वो नाम है जो Rolls Royce की पहली SUV Cullinan की मालकिन बनी हैं। ये कार कुछ लोगों के घरों तक पहुंच चुकी है लेकिन अभी तक कोई भारतीय महिला इसे नहीं खरीद पाई थी, लेकिन अब फाइनली अभीनी के नाम ये रिकॉर्ड हो गया है। वैसे अभीनी को जिस तरह से ये कार मिली उसे सुनकर किसी को भी अभीनी से जलन हो सकती है।

इस तरह मिली Cullinan-

दरअसल अभीनी को ये लग्जरी गाड़ी उनके पति ने शादी की 25th सालगिरह पर गिफ्ट की है। 12 दिसंबर को उनकी मेरिज एनीवर्सिरी के मौके पर गाड़ी उनके घर पहुंच जाएगी। अभीनी के पति सोहन रॉय दुबई में aries group के संस्थापक है। ये तो बात हुई अभीनी की। चलिए अब आपको बताते हैं इस गाड़ी के बारे में।

किसी पॉवरफुल बाइक से कम नहीं है सुजुकी का ये स्कूटर, फीचर्स जानने के बाद इंतजार होगा मुश्किल

abhini sohan

क्यों खास है Rolls Royce Cullinan-

ब्रिटिश ब्रांड की पहली suv कार Cullinan, Phantom 8 से इंस्पायर्ड है।इसके अलावा इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत 3 box shape है। इस गाड़ी को 4 या 5 अपनी जरूरत के हिसाब से ऑर्डर कर सकते हैं। इस गाड़ी में एक इलेक्ट्रिक सीट मिलेगी जिसे एक बटन के इशारे से फोल्ड किया जा सकेगा। वहीं कीमत की बात करें तो ये गाड़ी 2.2 करोड़ की है जो भारत लाने पर इम्पोर्ट टैक्स के साथ 5.5 करोड़ की पड़ेगी।

मात्र 5000 रू में पूरा हो सकता है आप का कार का सपना, ये हैं ऑप्शन्स

स्पेसीफिकेशन-

स्पेसीफिकेशन की बात करें तो रॉल्स रॉयस की इस गाड़ी में 6.75 लीटर V12 इंजन दिया गया है जो 563 Bhp और 850 Nmका टार्क जनरेट करता है।वैसे जरूरत पड़ने पर एक्सट्रीम कंडीशन में ये 1,900 rpm तक जनरेट कर सकती है। इसके अलावा बर्फबारी, रेतीली, घास या मैदानी इलाके में चलाते समय आप अपने हिसाब से ड्राइव मोड बदल सकते हैं। जिससे गाड़ी के हर हिस्से में ईंधन का ड्स्टीब्यूशन जरूरत के हिसाब से हो जाता है।

Rolls Royce Cullinan
Ad Block is Banned