किसी पॉवरफुल बाइक से कम नहीं है सुजुकी का ये स्कूटर, फीचर्स जानने के बाद इंतजार होगा मुश्किल

किसी पॉवरफुल बाइक से कम नहीं है सुजुकी का ये स्कूटर, फीचर्स जानने के बाद इंतजार होगा मुश्किल

Pragati Bajpai | Publish: Jun, 14 2018 11:12:52 AM (IST) बाइक

मैक्सी स्टाइल स्कूटर की इस स्कूटर लॉन्च के साथ फिर से वापसी होगी। भारत में पहले काइनेटिक ब्लेज बिकता थआ जिसे कुछ सालों पहले कंपनी ने बंद कर दिया था।

नई दिल्ली: सुजुकी अगले महीने यानि जुलाई में अपना मोस्ट अवेटेड स्कूटर बर्गमैन 125 सीसी लॉन्च करने वाली है। कंपनी फिलहाल इस स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है । ऑटो एक्सपो में इसी साल इस स्कूटर की झलक दिखाई गई थी। खबरों की मानें तो ये सुजुकी का सबसे स्टाइलिश स्कूटर होगा और यही वजह है कि लोग इसका अभी से इंतजार कर रहे हैं।

स्पोर्टी लुक वाले इस स्कूटर के साथ मैक्सी डिजायन स्कूटर्स की वापसी हो रही है। इसके पहले काइनेटिक ब्लेज मैक्सी स्टाइल स्कूटर बिकता था। जिसे कंपनी ने कुछ सालों पहले बंद कर दिया था। कंपनी ने इसे बर्गमैन लाइनअप का स्टाइल लेकर बनाया है।ये सीरीज ग्लोबल लेवल पर बेची जाएगी।

फीचर्स -

बर्गमैन मैक्सी स्टाइल स्कूटर में 10.5-लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और इसका कर्ब भार 162 किग्रा है।कंपनी ने बर्गमैन 125 में सिंगल-सिलेंडर वाला लिक्विड-कूल्ड 125cc इंजन दिया है। यह इंजन 8000 rpm पर 10.7 bhp पावर और 6000 rpm पर 10 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। सुज़ुकी का दावा है कि स्कूटर का फ्यूल इंजैक्टेड इंजन 40 किमी/लीटर का माइलेज देता है। माना जा रहा है कि कंपनी मैक्सी-स्कूटर को भारत में जुलाई 2018 में लॉन्च कर सकती है ।

प्राइस- कीमत की बात करें तो अनुमान के मुताबिक इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 70,000 रुपए होगी

इस स्कूटर को स्टाइलिश बनाने में कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।बर्गमैन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और disc ब्रेक दिया है, वहीं स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है।इसके अलावा स्कूटर में फ्रंट विंडशील्ड, सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज और हल्का चेसिस दिया है। सुज़ुकी बर्गमैन के अगले हिस्से में भी स्टोरेज बॉक्स दिया है जो 7-लीटर क्षमता वाला है। इनमें से एक स्टोरेज चाबी से खुलता है और दूसरा पुश-बटन द्वारा आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। सीट के नीचे वाले स्टोरेज बॉक्स में 12 वोल्ट का डायरेक्ट करंट सॉकेट दिया गया है, जिससे मोबाइल और बाकी इलैकट्रॉनिक आइटम चार्ज किये जा सकते हैं।

 

burgman scooter
Ad Block is Banned