scriptRenault Triber की कीमत हो सकती है 4.4 लाख से शुरू, एक्स्ट्रा स्पेस के साथ मिलेंगे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स | Renault Triber may cost Rs 4.4 lakh rupees | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Renault Triber की कीमत हो सकती है 4.4 लाख से शुरू, एक्स्ट्रा स्पेस के साथ मिलेंगे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

भारत में पेश की जा चुकी है Renault Triber
4.4 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कीमत
इस कार में 7 लोगों के बैठने के लिए सीट्स हैं मौजूद

नई दिल्लीJun 30, 2019 / 02:59 pm

Vineet Singh

Renault Triber

Renault Triber की कीमत हो सकती है 4.4 लाख से शुरू, एक्स्ट्रा स्पेस के साथ मिलेंगे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

नई दिल्ली: फ्रांस की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी Renault ने हाल ही में अपने मोस्ट अवेटेड नई मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल ( mpv ) रेनॉल्ट ट्राइबर ( Renault Triber ) को भारत में पेश कर दिया है। लेकिन इसकी कीमत को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया गया था लेकिन अब इंटरनेट पर आई एक रिपोर्ट की मानें तो ट्राइबर की कीमत 4.4 लाख रुपये की शुरू हो सकती है जो 5.8 लाख रुपये तक जा सकती है।
Renault की 7 सीटर MPV Triber से उठा पर्दा, फीचर्स में Maruti Ertiga को देगी टक्कर

आपको बता दें कि ट्राइबर को CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह एक 7 सीटर कार है ऐसे में इस कार में स्पेस की कोई भी समस्या नहीं होती है। इसमें तीसरी लाइन वाली सीट के लिए भी एसी वेंट होगा। जरूरत के हिसाब से ट्राइबर की तीसरी लाइन वाली सीट को निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है।
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान

इंजन

ट्राइबर में रेनॉल्ट क्विड ( renault kwid ) वाला 1.0-लीटर इंजन होगा, लेकिन इसमें कुछ बदलाव होंगे। ट्राइबर में यह इंजन 7hp ज्यादा पावर यानी 75hp का पावर जनरेट करेगा। लॉन्चिंग के समय इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध होगा। कुछ समय बाद 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिए जाने की संभावना है।
अगले साल नए अवतार में आएगी Hyundai Creta , इस खास टेक्नोलॉजी से होगी लैस

इस कार की लंबाई 3,990mm, चौड़ाई 1,739mm और हाइट 1,643mm है। इस कार का वीइलबेस 2,636mm है। ट्राइबर में ड्यूल-टोन इंटीरियर मिलेगा। इसका इंटीरियर कुछ हद तक कैप्चर और आने वाली नई डस्टर जैसा होगा। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें ड्राइविंग-स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकनॉमी रेटिंग जैसे कुछ इंटेलिजेंट फीचर्स भी मिलेंगे।
MV Agusta F3 800 RC भारत में हुई लॉन्च, 240 kmph की स्पीड और कीमत 21.99 लाख रुपए

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ट्राइबर में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड सभी वेरियंट में मिलेंगे। पार्किंग को आसान बनाने के लिए इस कार के टॉप वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा।

Home / Automobile / Renault Triber की कीमत हो सकती है 4.4 लाख से शुरू, एक्स्ट्रा स्पेस के साथ मिलेंगे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो