scriptRenault की 7 सीटर MPV Triber से उठा पर्दा, फीचर्स में Maruti Ertiga को देगी टक्कर | 7 seater renault triber mpv unveiled | Patrika News

Renault की 7 सीटर MPV Triber से उठा पर्दा, फीचर्स में Maruti Ertiga को देगी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2019 12:41:27 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल ( mpv ) Renault triber दिखी पहली झलक, इंजन से लेकर फीचर्स तक से कंपनी ने उठाया पर्दा।

triber

सामने आई Renault की 7 सीटर MPV Triber, कीमत पर सस्पेंस बरकरार

नई दिल्ली : फ्रांस की दिग्‍गज ऑटो कंपनी Renault ने बुधवार को अपनी मोस्ट अवेटेड नई मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल ( mpv ) ट्राइबर ( Renault Triber ) को भारत में पेश किया है। यह सब-4मीटर कैटेगरी में कंपनी की नई पेशकश है। भारत में रेनॉल्‍ट की लॉजी के बाद यह दूसरा सेवन-सीटर वाहन है। Triber कंपनी की सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है। नई कार Triber काफी कॉम्पैक्ट है और इसका लुक Kwid से मिलता जुलता है ।

इस कार में आपको नई हेडलाइट, नया ग्रिल, नया बोनट, एक स्कॉयर ऑफ रियर सेक्शन और एक अपराइट स्टैंस मिलता है।

PatrikaBizTrends : नरेश गोयल की बढ़ती मुश्किलों से लेकर आनंद महिन्दरा की नई फेवरेट बाइक तक सभी बड़ी खबरें जानें एक क्लिक में

इंटीरियर- इंटीरियर की बात करें तो यहां डुअल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है। साथ ही यहां ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी मौजूद हैं।

इंजन- Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। लॉन्च के वक्त इस कार में केवल एक ट्रांसमिशन- 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा। 2020 तक कंपनी Triber लाइन-अप में 5-स्पीड ऑटोमैटिक और टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन को भी जोड़ सकती है।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान

वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल-फ्रंट एयरबैग ( dual airbag ) , ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। इसके हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। ट्राइबर में 60:40 स्पिलिट सेकेंड रो और 50:50 स्पिलिट थर्ड रो है। थर्ड रो रिमूवेबल है ताकि इसमें ज्‍यादा सामाना रखा जा सके। सेकेंड और थर्ड रो पैसेंजर के लिए ट्राइबर में अलग से एसी वेंट दिया गया है। 5-सीटर वेरिएंट में boot स्‍पेस 625 लीटर का है।

अगले साल नए अवतार में आएगी Hyundai Creta , इस खास टेक्नोलॉजी से होगी लैस

कीमत- कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो