scriptरफ्तार के शौकीनों को खूब पसंद आएगी नई Swift, 8 सेकंड में पकड़ लेती है तूफानी स्पीड | Swift Red Devil Edition Soon Launched in Australia | Patrika News
ऑटोमोबाइल

रफ्तार के शौकीनों को खूब पसंद आएगी नई Swift, 8 सेकंड में पकड़ लेती है तूफानी स्पीड

सुजुकी (Suzuki) अपनी पसंदीदा कार स्विफ्ट का लेटेस्ट वेरिएंट स्विफ्ट रेड डेविल (Swift Red Devil) अब ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च करने जा रही है।

नई दिल्लीJun 16, 2018 / 09:50 am

Sajan Chauhan

Swift Red Devil

रफ्तार के शौकीनों को खूब पसंद आएगी नई Swift, 8 सेकंड में पकड़ लेती है तूफानी स्पीड

स्विफ्ट वो कार है जो भारत में युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आती है और सबसे खास बात तो ये है कि ये कार युवाओं के साथ-साथ परिवार के लिए भी काफी बेहतरीन साबित होती है। अब सुजुकी अपनी इस कार के लेटेस्ट वेरिएंट को आॅस्ट्रेलिया में जल्द लॉन्च करने जा रही है। ये स्विफ्ट का रेड डेविल वेरिएंट (Swift Red Devil)है जो ऑस्ट्रेलिया की सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है।

स्पीड की बात की जाए
स्पीड की बात की जाए तो ये कार सिर्फ 8.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ये स्विफ्ट ऐसी होगी जो कि स्पीड के मामले में सबसे अलग और बेहतरीन साबित होगी। पहले से ज्यादा पावरफुल स्विफ्ट रेड डेविल एडिशन स्पीड लवर्स को खूब पसंद आएगा।

ये होंगे नए बदलाव
नए बदलावों की बात की जाए तो स्विफ्ट रेड डेविल में काफी कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे जैसे नया बेहतरीन पेंट और नई बॉडी किट है। इस कार को रेड और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन में उतारा जाएगा और सबसे ज्यादा खास बात ये है कि इस तरह की सिर्फ 100 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्विफ्ट रेड डेविल में 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बो 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया जाएगा जो 138 एचपी की पावर और 230 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। ये कार 6 स्पीड मैनुअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के विकल्प में आएगी।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने बंद किया अपनी इस शानदार कार का प्रोडक्शन, वजह है बेहद चौंकाने वाली

ये कार पहले से ज्यादा बेहतरीन और शानदार लग रही है, क्योंकि इस पर दिए हुए रेड और ब्लैक रेसिंग स्ट्राइप फ्रंट ब्लैक बंपर ब्लेड से कंबाइन किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, स्विफ्ट रेड डेविल एडिशन का इंटीरियर भी काफी ज्यादा शानदार हो सकता है। केबिन में लैदर सीट्स, गहरे रंग वाला इंटीरियर और म्यूजिक सिस्टम दिया जाएगा।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो आॅस्ट्रेलिया में स्विफ्ट रेड डेविल की एक्स शोरूम कीमत 29,156 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानी कि लगभग 14.8 लाख रुपये तय की गई है।

Home / Automobile / रफ्तार के शौकीनों को खूब पसंद आएगी नई Swift, 8 सेकंड में पकड़ लेती है तूफानी स्पीड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो