scriptTata Blackbird to Sierra, Curvv 5 Suv's in lineup Petrol Electric | Tata Blackbird से लेकर Sierra और Curvv तक कंपनी लेकर आ रही है 5 गाड़ियां, पेट्रोल और इलेक्ट्रिकअवतार में देंगी सबको मात | Patrika News

Tata Blackbird से लेकर Sierra और Curvv तक कंपनी लेकर आ रही है 5 गाड़ियां, पेट्रोल और इलेक्ट्रिकअवतार में देंगी सबको मात

Tata ने हाल ही में इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट CURVV को पेश किया है। टाटा ना सिर्फ Nexon के लॉन्ग वर्जन बल्कि Sierra और BlackBird SUV पर भी काम कर रही है।

नई दिल्ली

Updated: April 22, 2022 01:59:01 pm

Upcoming Tata Cars's : भारत की कार निर्माता कंपनी Tata Motors ने बीते कुछ सालोंं में खुद को काफी अपग्रेड किया है। ना सिर्फ कंपनी ने लोकप्रियता हासिल की है, बल्कि लोगों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा। अब कंपनी देश में कई दिलचस्प मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। टाटा मोटर्स की अपकमिंग कारों की सूची में 6 नई एसयूवी पाइपलाइन में हैं। जिन्हें ग्राहक सें की जरूरी और पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। आइए विस्तार से बताते हैं इन पर पूरी डिटेल:

tata_blackbird-amp.jpg
Tata BlackBird


Tata BlackBird

Tata Nexon और Harrier के बीच की खाई को भरने के लिए वाहन निर्माता एक मिड साइज SUV लॉन्च करने पर विचार कर रही है। कहा जाता है कि टाटा एक प्रीमियम क्रॉसओवर या कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है जो सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टोर, स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी। इस कार में अधिक जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है, लेकिन टाटा के अन्य प्रोडक्ट की तरह यह एसयूवी अलग डिजाइन के साथ आएगी। उम्मीद है कि Tata इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी। जिसका बाद में ईवी वर्जन भी पेश किया जा सकता है।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV को कुछ साल पहले बाजार में लॉन्च किया गया था और अब यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक SUV है। इस पोजीशन को बरकरार रखने के लिए टाटा इस ईवी में कुछ बदलाव करने पर काम कर रही है। वहीं खबर है, नेक्सॉन का लॉन्ग रेंज और सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा। नई नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज में 400 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं वर्तमान मॉडल सिर्फ 312 किमी की रेंज देता है।

Tata Curvv

टाटा ने हाल ही में अपनी दूसरी पीढ़ी की इलेक्ट्रिक कार के लिए कॉन्सेप्ट पेश किया है। इस कॉन्सेप्ट को CURVV कहा जाता है, और इसमें बाहरी डिज़ाइन कूप जैसा है। लॉन्च की बात करें तो Tata Curvv का प्रोडक्शन मॉडल भारत में 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह Tata Motors का पहला वाहन होने जा रहा है जिसे पहले EV के रूप में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि बाद में इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन मिलने की संभावना है।


टाटा मोटर्स ने सिएरा के कॉन्सेप्ट को 2020 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। इस कॉन्सेप्ट वर्जन ने अपने नाम के कारण लोगों का बहुत ध्यान आकर्षित किया। टाटा ने इस कॉन्सेप्ट के लिए ओरिजिनल टाटा सिएरा एसयूवी से प्रेरणा ली। हालांकि टाटा ने इसके प्रोडक्शन वर्जन पर बताया था, कि कंपनी इसके बारे में ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर सोचेगी, कि इसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा या नही। फिलहाल रिपोर्ट पर विश्वास करें तो टाटा सिएरा को बाजार में केवल इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में लॉन्च किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.