scriptमहज 6 लाख की ये SUV बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार | this is the safest indian car which rules foreign market | Patrika News

महज 6 लाख की ये SUV बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार

Published: Sep 05, 2018 01:14:05 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ये भारतीय कार कोई और नहीं बल्कि टाटा की नेक्सॉन है जो ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी धूम मचा रही है।

tata nexon

महज 6 लाख की ये SUV बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार

नई दिल्ली: कई सारी कारें ऐसी हैं जो बेहद स्टाइलिश और पावरफूल हैं लेकिन जहां पर बात सुरक्षा की आती हैं वहां पर इन कारों का दम निकल जाता है, दरअसल ये कारें क्रैश टेस्ट में फेल हो जाती हैं। ऐसी कारों की लिस्ट काफी लंबी है लेकिन इनके बीच एक ऐसी भारतीय कार है जिसका लोहा दुनिया मान चुकी है। आपको बता दें कि ये भारतीय कार कोई और नहीं बल्कि टाटा की नेक्सॉन है जो ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी धूम मचा रही है।
पुरानी कार का इंटीरियर भी हो जाएगा AUDI जैसा लग्जरी, खर्च करें सिर्फ 8 हजार रुपये

भारत में 1 अप्रैल 2019 से कार कंपनियों के लिए नए सेफ्टी फीचर्स लागू हो जाएंगे। ऐसे में जो कारें ग्लोबल स्टैंडर्ड NCAP क्रैश टेस्ट में पास हो जाएंगी सिर्फ उन्हें ही भारतीय सड़कों पर चलने की परमीशन दी जाएगी। इस खबर में आज हम आपको उस कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ग्लोबल NACP के क्रैश टेस्ट में अच्छी रैंकिंग मिली है।
ये है भारत की सबसे सस्ती Sedan कार, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

टाटा नेक्सॉन

कुछ समय पहले ही लॉन्च की गयी भारतीय कार टाटा नेक्सॉन को NCAP के क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है। इसमें एडल्ट ऑक्युपेंट सेफ्टी के लिए 4 स्टार और चाइल्ड ऑक्युपेंट सेफ्टी के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। इसका मतलब ये है कि ये कार काफी सुरक्षित है और एक्सीडेंट के दौरान ये इस कार में चालाक और बाकि के लोगों को खरोंच तक नहीं आती है। आपको बता दें कि टाटा नेक्सॉन की कीमत 6.16 से शुरू होती है और ये एक SUV है। इस कार में 1497 cc का इंजन दिया गया है जो 21.5 kmpl का जबरदस्त माइलेज देती है।

ट्रेंडिंग वीडियो