महज 1.5 लाख रुपये में मिल रही है ये शानदार कार, माइलेज देती है 32 किमी से भी ज्यादा

महज 1.5 लाख रुपये में मिल रही है ये शानदार कार, माइलेज देती है 32 किमी से भी ज्यादा

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 05 2018 08:49:49 AM (IST) कार

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Maruti Suzuki Alto K10) में 998 सीसी का 12वी के सीरीज 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

भारत में मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कार है, जो कि मीडियम क्लास फैमिली के लिए सबसे ज्यादा किफयाती साबित होती है। अगर आप भी अपने लिए अल्टो कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और कम पैसे होने की वजह से नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां आपको ये कार बेहद सस्ती कीमत में मिल जाएगी।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 998 सीसी का 12वी के सीरीज 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 67.1 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार मीडियम क्लास फैमिली के लिए काफी ज्यादा बेहतरीन साबित होती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 13.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 24.07 किमी का माइलेज देती है और प्रति किलो सीएनजी में 32.26 किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, व्हील कवर, एसी और ड्राइवर एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

दिल्ली के करोल बाग, झील और दिलशाद गार्डन जैसी कार मार्केट में आपको सेकंड हैंड कार बेहद कम कीमत में मिल सकती है। जी हां कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां जैसे ट्रू वैल्यू,महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस, कार ट्रेड, श्री राम ऑटोमोबाइल इंडिया लिमिटेड, यूज्ड कार इन इंडिया और कार्स24 पर भी सेकंड हैंड कार बेहद कम कीमत में वारंटी के साथ मिलती हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई ऑल्टो के 10 की एक्स शोरूम कीमत 3.3 से 4.1 लाख रुपये तक है। वहीं आप इस सेकंड हैंड कार को मात्र 1 से 1.5 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

Ad Block is Banned