scriptइस वजह से पुरानी कारें बना रही है लोगों को दीवाना, 4 गुना बढ़ी डिमांड | used cars demand soaring high due to this reason | Patrika News

इस वजह से पुरानी कारें बना रही है लोगों को दीवाना, 4 गुना बढ़ी डिमांड

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2019 02:38:14 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

यूज्ड कार मार्केट
पुरानी कारों की बढ़ रही है मांग
छोटे शहर वाले खरीदते हैं पुरानी कारें

used cars

इस वजह से पुरानी कारें बना रही है लोगों को दीवाना, 4 गुना बढ़ी डिमांड

नई दिल्ली: यूज्ड कारों का मार्केट काफी बड़ा है और ये मार्केट लगातार बढ़ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस वित्तीय वर्ष नई कारों के मुकाबले पुरानी कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। पुरानी कारों की बिक्री एक-दो नहीं बल्कि पूरे 4 गुना बढ़ी है।

ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.55 लाख रूपए

यूज्ड कार मार्केट की बड़ी कंपनी ओएलएक्स, कार देखो, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स और ड्रूम जैसी यूज्ड कार बेचने वाली कंपनियों का कहना है कि पुरानी कारों में फाइनेंसिंग की भी कोई ज्यादा झंझट नहीं होती है। दरअसल नई कारों को कंपनियां हाई प्राइस पर लॉन्च करती है जिसकी वजह से पुरानी कारों की तरफ लोगों का रूझान बढ़ रहा है।

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स के सीईओ आशुतोष पांडेय का कहना है कि “चौथे तिमाही में पुरानी पैसेंजर वाहनों की बिक्री 10 से 12 प्रतिशत तक बढ़ रही है।”

ऑटोमैटिक कार चलाते समय लोग करते हैं ये 2गलतियां, होता है भारी नुकसान

उनका कहना है कि बाजार में फिलहाल कैश की काफी कमी है और नए वाहन लगातार महंगे होते जा रहे है। जबकि यूज्ड कार मार्केट में उसी कीमत पर आप एक कैटेगरी ऊपर का वाहन खरीद सकते हैं। यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि सेकेंड हैंड कारों की ये डिमांड ज्यादातर बी ग्रेड शहरों से आ रही है।

दरअसल छोटे शहरों में लोग ज्यादातर कैश में लेन-देन करते हैं यही वजह है कि कम कीमत में अच्छी कार के लिए वो पुरानी कारों का रूख करते हैं।

लुक्स ही नहीं माइलेज भी टक्कर देगी Jawa, नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो