लुक्स ही नहीं माइलेज में भी टक्कर देगी Jawa, नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की टेंशन

  • धांसू है जावा का माइलेज
  • यकीन करना होगा मुश्किल
  • ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) ने किया प्रामाणित

By: Pragati Bajpai

Updated: 06 Apr 2019, 01:26 PM IST

नई दिल्ली: Jawa बाइक्स के मार्केट में आने के बाद से हर ओर इस बाइक के चर्चे हैं। कभी लुक्स तो कभी डिलीवरी को लेकर लोग इसके बारे में पता करते दिखे। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कंपनी ने मार्च में इस बाइक पहली लॉट की डिलीवरी कर दी, और डिलीवरी के बाद से लोग इसके माइलेज के बारे में पड़ताल करने लगे। तो अगर आपको भी जानना है कि आखिर जावा कितना देगी तो आपको बता दें कि कंपनी ने दावा किया है कि जावा बाइक्स 37.5 का माइलेज देगी। यह माइलेज ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) प्रमाणित है।

कंपनी के ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई।

 

293cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन को देखते हुए इन बाइक्स का 37.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज शानदार माना जा रहा है। आपको बता दें कि बुलेट क्लासिक का माइलेज 37 होने का दावा किया जाता है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि arai का दावा कंपनी की इन हाउस टेस्टिंग के आधार पर होता है जबकि वास्तविकता में इतना माइलेज मिलना थोड़ा मुश्किल होगा।

जावा और जावा 42 मोटरसाइकल्स सिंगल चैनल और ड्यूल चैनल ABS वेरियंट में उपलब्ध हैं। जावा और जावा 42 के सिंगल चैनल एबीएस वेरियंट की कीमत क्रमश: 1.64 लाख और 1.55 लाख रुपये है। ड्यूल चैनल एबीएस वेरियंट की कीमत क्रमश: 1.72 लाख और 1.63 लाख रुपये है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned